भारत में नई बाइक और कारें

2019 रेनॉ कैप्टर ज़्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च, बंद हुए RXE और RXT मॉडल

रेनॉ ने कैप्टर कॉम्पैक्ट SUV को कई सारे अपडेटेड सेफ्टी फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च किया है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.50 लाख रुपए है.

फोटो देखें
रेनॉ कैप्टर की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.50 लाख रुपए है

रेनॉ इंडिया ने कैप्टर कॉम्पैक्ट SUV को कई सारे अपडेटेड सेफ्टी फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च किया है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.50 लाख रुपए है. रेनॉ की यह कॉम्पैक्ट SUV अब नए सेफ्टी नॉर्म्स के हिसाब से उपयुक्त हो गई है और कैप्टर को कई नई एक्टिव और पेसिव तकनीक सामान्य तौर पर दी गई हैं. इसके अलावा रेनॉ इंडिया ने 2019 कैप्टर की RXL और RXT ट्रिम को भारत में बेचना बंद कर दिया है. अब देश में यह SUV दो वेरिएंट्स RXE और टॉप मॉडल प्लैटिन में उपलब्ध है जो पेट्रोल और डीजल विकल्प में आती है.

u5r2bifk

रेनॉ कैप्टर 7-इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है

रेनो कैप्चर

10.85 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
रेनो कैप्चर

नए सुरक्षा नियमों से मेल खाने के साथ ही कार के साभी वेरिएंट में रियर पार्किंग सेंसर, ड्राइवर और पैसेंजर सीटबेल्ट और स्पीड अलर्ट सिस्टम मिला है. रेनॉ इंडिया का कहना है “कि यह मॉडल भारतीय प्राधिकरण द्वारा तय किए गए सुरक्षा नियमों के हिसाब से बनाया गया है जिसमें कई सुरक्षा मानक शामिल हैं.” यह नए सुरक्षा नियम अक्टूबर 2019 से लागू किए जाएंगे. कार को काफी मतबूत बनाया गया है जिससे यह सवारी की सुरक्षा के लिए काफी बेहतर हो गई है. बाकी सुरक्षा फीचर्स में ABS के साथ EBD, ब्रेक असिस्ट, हाइट अडजस्टेबल सीटबेल्ट्स, आईसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : नई रेनॉ क्विड की कीमतों में अप्रैल 2019 से होगा इज़ाफा, जानें कितने बढ़ेंगे दाम

0 Comments

2019 रेनॉ कैप्टर के साथ डायमंड कट अलॉय व्हील्स, एलईडी हैडलैंप्स, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वॉइस रिकोग्निशन, क्रूज़ कंट्रोल पहले से दिया जा रहा है. कंपनी ने SUV में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है जो 104 bhp पावर और 142 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है और 13.87 किम/लीटर का माइलेज देता है. कार में लगा CRDi डीजल इंजन 1.5-लीटर का है जो 108 bhp पावर और 240 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने कार के डीजल इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है और इसका माइलेज 20.37 किमी/लीटर है.

Compare रेनो कैप्चर with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.