भारत में नई बाइक और कारें

रेन्ज रोवर जल्द ही बाज़ार में लाएगी नई SUV वेलार SVR, जानें कितनी अपडेट हुई कार

रोन्ज रोवर जल्द बाज़ार में रेन्ज रोवर वेलार का नया फैमिली मेंबर लॉन्च करने वाली है जो SVR मॉडल होगी. टैप कर जानें कितनी दमदार है रेन्ज रोवर की नई SUV?

फोटो देखें
कंपनी ने नई SUV में बड़े पैमाने पर एयरोडायनामिक अपडेट किए हैं

रोन्ज रोवर ने कुछ ही महीनों पहले नई SUV रेन्ज रोवर वेलार लॉन्च की थी, लेकिन हालिया स्पाय शॉट एक और खबर लेकर आए हैं. इन स्पाय फोटोज़ को देखकर साफ हो गया है कि कंपनी जल्द ही बाज़ार में रेन्ज रोवर वेलार का नया फैमिली मेंबर लॉन्च करने वाली है जो SVR मॉडल होगी. कंपनी ने नई SUV में बड़े पैमाने पर एयरोडायनामिक अपडेट किए हैं और इसके साथ ही कार में 5.0-लीटर का V8 इंजन दिया गया है. यह इंजन 542 bhp पावर और 680 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. फिलहाल के लिए रेन्ज रोवर वेलार SVR अपनी टेस्टिंग स्टेज में है और स्पाय शॉट में दिखी SUV वेलार का प्रोटोटाइप मॉडल है. हमारा मानना है कि रेन्ज रोवर वेलार का ये फैमली मेंबर फिलहाल बिक रही कार से काफी अपडेटेड होगा.

2019 range rover velar svr
नई SUV में 5.0-लीटर का V8 इंजन दिया गया है

डिज़ाइन में बदलाव की बात करें तो वेलार SVR को बड़े अपडेट के साथ लॉन्च किया जाएगा. SUV के अगले हिस्से के कॉर्नर में बड़े इंटेक्स लगाए गए हैं, वहीं Rear हिस्से में गोल एग्ज़्हॉस्ट दिए हैं और पिछले मॉडल से लिए गए डोर हैंडल लगाए गए हैं. रेन्ज रोवर वेलार SVR में ऑल-ब्लैक व्हील्स दिए हैं जो इस फुल साइज़ SUV को स्पोर्टी लुक देता है. फिलहाल के लिए इस SUV की टेस्टिंग की जा रही है और कार में और भी कई बदलाव किए जाने की संभावना है. रेन्ज रोवर वेलार के साथ दिए गए 5.0-लीटर का V8 इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ ही इस कार को ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम पर बनाया गया है.

ये भी पढ़ें : रेन्ज रोवर इसी महीने लॉन्च करेगी इवोक कन्वर्टिबल SUV, खुल जाती है कार की छत

2019 range rover velar svr
स्पाय शॉट में दिखी SUV वेलार का प्रोटोटाइप मॉडल है

रिपोर्ट्स की मानें तो रेन्ज रोवर वेलार SVR महज़ 4 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है जो रेन्ज रोवर की किसी SUV के हिसाब से काफी तज़ रफ्तार है. स्टैंडर्ड वेलार को डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध कराया गया है. इसमें 2.0-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो 178 bhp पावर जनरेट करता है, वहीं इसका दमदार इंजन 3.0-लीटर का है जो 296 bhp पावर वाला है. वेलर में 2.0-लीटा का इंजीनियम इंजन लगा है जो 247 bhp पावर वाला है, इसका 3.0-लीटर पेट्रोल सुपरचार्ज्ड V6 इंजन 375 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है.

इमेज सोर्स : मोटर1

0 Comments

ये भी पढ़ें : लैंड रोवर ने स्वर्ग के गेट तक चलाई जानदार SUV स्पोर्ट P400e, वीडियो में देखें कारनामा

Be the first one to comment
Thanks for the comments.