भारत में नई बाइक और कारें

निसान किक्स का इंटीरियर लॉन्च से पहले ही आया सामने, जनवरी में लॉन्च होगी SUV

बिल्कुल नई निसान किक्स भारत में संभवतः जनवरी 2019 में लॉन्च की जाएगी और लॉन्च से पहले कंपनी ने नई सबकॉम्पैक्ट SUV के इंटीरियर का खुलासा कर दिया है.

फोटो देखें
निसान किक्स की जगह प्रिमियम SUV सैगमेंट में हो सकती है

बिल्कुल नई निसान किक्स भारत में संभवतः जनवरी 2019 में लॉन्च की जाएगी और इस लॉन्च से पहले ही कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस सबकॉम्पैक्ट SUV के इंटीरियर का खुलासा कर दिया है. देश में बेची जाने वाली कार की डिज़ाइन और स्टाइल वैश्विक रूप से बेची जा रही कार से अलग है जिसकी जानकारी हम आपको पहले ही उपलब्ध करा चुके हैं. कंपनी ने किक्स SUV के इंटीरियर को ब्लैक ब्राउन डुअल टोन कलर दिया है, अपहोल्स्ट्री भी मैचिंग कलर की है और इसके कई फीचर्स निसान की सहयोगी कंपनी रेनॉ की कैप्टर SUV से लिए गए हैं. अनुमान है कि निसान किक्स की जगह प्रिमियम कॉम्पैक्ट SUV सैगमेंट में हो सकती है क्योंकि कार में दिए गए बहुत से फीचर्स प्रिमियम हैं.

2g9tul2c
किक्स SUV के इंटीरियर को ब्लैक ब्राउन डुअल टोन कलर दिया है

निसान इंडिया ने बिल्कुल नई SUV किक्स में डुअल टोन डैशबोर्ड दिया है जो 8.0-इंच के फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है. केबिन के दोनो ओर बड़े वर्टिकल एयर वेंट्स दिए गए हैं और इसके नीचे ऑटोमैटिक एयर कॉन सिस्टम लगाया गया है. कार के सेंट्रल कंसोल पर कार्बन फाइबर का थोड़ काम देखा जा सकता है जो पावर स्टार्ट/स्टॉप बटन, यूएसबी और ऑक्स-इन के साथ पावर सॉकेट पर दिखाता है. वैश्विक रूप से बिकने वाले मॉडल में दी जाने वाली फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील की जगह भारत में बिकने वाली किक्स के साथ कंपनी ने स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स दिए हैं.

t1kvftno
किक्स SUV के  कई फीचर्स निसान की सहयोगी कंपनी रेनॉ की कैप्टर SUV से लिए गए हैं

भारत में लॉन्च की जाने वाली निसान किक्स वैश्विक मॉडल से अलग होगी और इसमें B0 प्लैटफॉर्म दिया जाएगा जो टेरेनो में दिया गया है. भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली निसान किक्स का मुकाबला मुख्यतः देश में बिक रही ह्यूंदैई क्रेट और रेनॉ कैप्टर जैसी कारों से होने वाला है. निसान इंडिया ने बिल्कुल नई SUV के अगले हिस्से में कंपनी की सिग्नेचर वी-मोशन ग्रिल लगाई है और SUV में लगे बड़े आकार के स्वैप्टबैक हैडलैंप्स के साथ पैने बूमरैंग आकार के LED डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं.

qti1jj54
निसान किक्स भारत में संभवतः जनवरी 2019 में लॉन्च की जाएगी

कार का बेहतर आकार का बंपर LED फॉगलैंप्स से लैस है. जहां भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली निसान किक्स को कंपनी के चेन्नई स्थित निसान डिज़ाइन सेंटर में डेवेपल किया जा रहा है, वहीं इस कार का उत्पादन रेनॉ और निसान के संयुक्त मालिकाना हक वाले प्लांट में किया जाएगा और ये प्लांट भी चेन्नई में ही है. निसान किक्स SUV का मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा और रेनॉ डस्टर जैसी सैगमेंट की बाकी SUV के साथ होगा. किक्स में निसान ने ट्विन-5-स्पोक अलॉय व्हील्स देने के साथ कंट्रास्ट के साथ झुकती हुई रूफ दी है. कार का पिछला हिस्सा एलईडी टेललैंप्स के साथ आता है और अच्छे डिज़ाइन का टेलगेट और दमदार बंपर इसे और ज़्यादा आकर्षक बनाते हैं.

ये भी पढ़ें : निसान ने भारत में शुरू किया नई SUV किक्स का उत्पादन, जनवरी 2019 में होगी लॉन्च

0 Comments

इंजन की बात करें तो भारतीय बाज़ार में बिल्कुल नई निसान किक्स SUV को डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा. यह इंजन निसान की कॉम्पैक्ट SUV टेरेनो लिया गया है जो भारत में पहले से बिक रही है. SUV में लगा 1.6-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 103 bhp पावर जनरेट करता है, वहीं कार में 1.5-लीटर ऑयल बर्नर इंजन लगा है जो दो तरह की पावर 84 bhp और 108 bhp के लिए ट्यून किया गया है. निसान टेरेनो के इंजन को कंपनी ने 5-स्पीड मैन्युअल, 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है, हालांकि निसान किक्स में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा या नहीं, इसकी पुष्टि कंपनी ने नहीं की है.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.