भारत में नई बाइक और कारें

नई 2019 मारुति सुज़ुकी वैगनआर के टीज़र में सामने आया कार का केबिन

अबतक नई जनरेशन 2019 वैगन आर के स्टाइल और डिज़ाइन की जानकारी मिल चुकी है, वहीं कंपनी के हालिया जारी टीज़र में कार का केबिन भी सामने आ गया है.

फोटो देखें
हालिया जारी टीज़र में कार का केबिन सामने आया है.

नई 2019 मारुति सुज़ुकी वैगनआर भारत में 23 जनवरी 2019 को लॉन्च की जाएगी और कंपनी ने नई जनरेशन वैगनआर के कई टीज़र जारी किए हैं. जहां हमें अबतक कार के स्टाइल और डिज़ाइन की जानकारी मिल चुकी है, वहीं कंपनी के हालिया जारी टीज़र में कार का केबिन भी सामने आ गया है. जैसा कि हमने कार की कुछ लीक हुई फोटोज़ में देखा था, कंपनी ने नई टॉलबॉय हैचबैक के केबिन में बड़े बदलाव किए हैं. नई कार में बिल्कुल नया डैशबोर्ड, नया इंटीरियर और स्मार्ट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं. कार का केबिन टू-टोन ब्लैक और ग्रे में आता है. कार में नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जिसे स्मार्टप्ले स्टूडियो कहा गया है.

os6u2ks4

कार में नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जिसे स्मार्टप्ले स्टूडियो कहा गया है

तीसरी जनरेशन वैगनआर की आधिकारिक बुकिंग देशभर की मारुति सुज़ुकी डीलरशिप पर शुरू कर दी है और 11,000 रुपए टोकन अमाउंट देकर आप इस टॉलबॉय हैचबैक को बुक कर सकते हैं. इसके साथ ही मारुति सुज़ुकी की वेबसाइट पर ग्राहक इस कार को ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं. कार में ज़्यादा आकर्षक ग्रिल के साथ बड़े आकार के हैडलैंप्स लगाए गए हैं. कार के बंपर को और बेहतर डिज़ाइन का बनाया गया है जो फॉगलैंप्स से लैस है. कार के पिछले हिस्से में वॉल्वो-एस्क्यू टेललैंप्स लगे हैं और कार के सी-पिलर पर ब्लैक इंसर्ट दिए गए हैं. मारुति सुज़ुकी ने कार के टॉप मॉडल के साथ क्रोम फिनिश वाली ग्रिल, हैडलैंप्स, फॉग लैंप्स और रियर डिफॉगर दिए गए हैं. कंपनी ने नई जनरेशन वैगन आर में भी अलॉय व्हील्स नहीं दिए हैं.

lfkfidg4

2019 मारुति सुज़ुकी वैगनआर भारत में 23 जनवरी 2019 को लॉन्च की जाएगी

2019 मारुति सुज़ुकी वैगनआर के सेंट्रल कंसोल में मीडियम आकार का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस हो सकता है. सेफ्टी के मामले में भी कार को ज़्यादा एडवांस बनाया जा सकता है और कंपनी नई जनरेशन वैगन आर के साथ डुअल एयरबैग्स और एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) मुहैया करा सकती है. भारत में नई जनरेशन वैगनआर का मुकाबला नई जनरेशन ह्यूंदैई सेंट्रो, टाटा टिआगो, रेनॉ क्विड और हालिया अपडेटेड डैट्सन गो जैसी कारों से होगा.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने कुछ चुनिंदा कार मॉडल के बढ़ाए दाम, ₹ 10,000 तक हुआ इज़ाफा

0 Comments

कार में हुए सबसे बड़े बदलावों में 1.2-लीटर का K-सीरीज़ इंजन है जो 83 bhp पावर और 115 Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसे कंपनी का बड़ा कदम माना गया है जिससे कार के पिछले मॉडल की तुलना में कार काफी ज्यादा दमदार हो गई है. बता दें कि कार के टॉप मॉडल को छोड़कर बाकी सभी वेरिएंट्स में 1.0-लीटर का K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 67 bhp पावर और 90 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी कार को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स देने के साथ 5-स्पीड AMT ट्रांसमिशन दे सकती है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.