भारत में नई बाइक और कारें

2019 कावासाकी निन्जा 300 दो नए कलर्स के साथ लॉन्च, कीमत में कोई बदलाव नहीं

बाइक में पहले से उपलब्ध ब्ल्यू और ग्रीन कलर के अलावा दो नए कलर्स में आई है. नए कलर्स जुड़ जाने के बाद अब कावासाकी निन्जा 300 चार कलर्स में उपलब्ध है.

फोटो देखें
नए कलर्स जुड़ जाने के बाद अब कावासाकी निन्जा 300 चार कलर्स में उपलब्ध है

कावासाकी निन्जा 300 को दो नए कलर्स के साथ अपडेट करके भारत में लॉन्च किया गया है जिसमें मैटेलिक मून डस्ट ग्रे और लाइम ग्रीन शामिल हैं. कंपनी ने बाइक में पहले से उपलब्ध ब्ल्यू और ग्रीन कलर के अलावा दो नए कलर्स को पेश किया है. दो नए कलर्स जुड़ जाने के बाद अब कावासाकी निन्जा 300 चार कलर विकप्ल में उपलब्ध है. कावासाकी ने नए कलर्स देने के बावजूद बाइक की कीमत को समान रखा है और निन्जा 300 की एक्सशोरूम कीमत 2.98 लाख रुपए है. जहां बाइक का नया लाइम ग्रीन शेड पहले से उपलब्ध ग्रीन कलर के समान ही है, वहीं कंपनी ने बाइक की फयरिंग पर नए डेकल्स दिए हैं.

umhfop3बाइक का नया लाइम ग्रीन शेड पहले से उपलब्ध ग्रीन कलर के समान ही है

तकनीकी रूप से नई कावासाकी निन्जा 300 में कोई बदलाव नहीं किया गया है और बाइक समान 296cc के चार-सिलेंडर, 8-वाल्व, DOHC, पैरेलल-ट्विन इंजन के साथ आती है. यह इंजन 11000 rpm पर 38 bhp पावर और 10000 rpm पर 27 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है और इसके साथ असिस्ट और स्लिपर क्लच दिया है जो स्पीड में गियर उतारने पर बाइक को स्टेबल रखता है और क्चल लीवर भी हल्का महसूस होता है. नई कावासाकी निन्जा 300 के अगले हिस्से में 37mm के फोर्क्स दिए गए हैं और पिछले हिस्से में 5 तरीके से अडजस्ट होने वाला मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है.

ये भी पढ़ें : TVS अपाचे RR 310 रेस ट्यून स्लिपर क्लच के साथ लॉन्च, धोनी बने पहले ग्राहक

0 Comments

कावासाकी इंडिया ने नई निन्जा 300 के अगले व्हील में 290mm डिस्क ब्रेक और पिछले हिस्से में 220mm डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं जो सामान्य तौर पर ABS से लैस हैं. निन्जा 300 कंपनी की तबसे बेहतर बिकने वाली बाइक बन गई है जबसे कावासाकी ने इसका उत्पादन लोकल स्तर पर बढ़ाया है. देशी पुर्ज़े लगाए जाने से बाइक की कीमत 3 लाख रुपए से नीचे आ गई है और कावासाकी निन्जा 300 का मुकाबला करने के लिए KTM RC 390, TVS अपाचे RR 310, बेनेली 302R, यामाहा YZF-R3 और BMW G 310 R जैसी बाइक्स भारतीय बाज़ार में मौजूद हैं.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.