भारत में नई बाइक और कारें

जीप कम्पस स्पोर्ट प्लस वेरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 15.99 लाख

जीप कम्पस निश्चित रूप से हैरियर का पहला मुकाबला है और कंपनी ने हैरियर का मुकाबला करने के लिए कम्पस रेन्ज में नया स्पोर्ट प्लस वेरिएंट लॉन्च किया है.

फोटो देखें
हैरियर का मुकाबला करने के लिए कम्पस स्पोर्ट प्लस वेरिएंट लॉन्च किया है

टाटा हैरियर ने बेशक कॉम्पैक्ट SUV सैगमेंट में मुकाबला बढ़ा दिया है और यह एक मजबूत SUV के रूप में सामने आई है, खासतौर पर तब जब टाटा मोटर्स ने इसे आकर्षक कीमत पर लॉन्च किया है. जीप कम्पस निश्चित रूप से टाटा हैरियर का पहला मुकाबला है और अब कंपनी ने हैरियर का मुकाबला करने के लिए कम्पस रेन्ज में नया स्पोर्ट प्लस वेरिएंट लॉन्च किया है. जीप कम्पस स्पोर्ट प्लस के पेट्रोल वेरिएंट को भारत में 15.99 लाख रुपए एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया है और SUV के डीजल वेरिएंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 16.99 लाख रुपए है.

b6jredt

केबिन में 5.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल दिया है

जीप इंडिया के कम्पस लाइन-अप में स्पोर्ट प्लस वेरिएंट की जगह बेस स्पोर्ट वेरिएंट से ऊपर वाली होगी और फीचर्स के मामले में भी ये बेहतर है. SUV में दिए एक्सटीरियर किट में सिल्वर फिनिश वाले 16-इंच के अलॉय व्हील्स, ब्लैक रूफ रेल्स और रियर पार्किंग सेंसर्स मिलते हैं. कार के केबिन में 5.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है जो बेस ट्रिम में नहीं मिलता. सेफ्टी की बात करें तो जीप कम्पस स्पोर्ट प्लस वेरिएंट में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, ईएससी और ट्रैक्शन कंट्रोल सामान्य रूप से दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : जीप कम्पस में मिल रहा 5 साल का एक्सटेंडेड वॉरंटी प्रोग्राम, जानें कितनी खास है स्कीम!

0 Comments

तकनीकी रूप से कम्पस स्पोर्ट प्लस SUV के बेस वेरिएंट जैसी ही है. कार का डीजल वेरिएंट समान 2.0-लीटर के चार-सिलेंडर मल्टीजेट इंजन से लैस है जो 172 bhp पावर और 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने कार के डीजल इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है. जीप कम्पस स्पोर्ट प्लस के पेट्रोल वेरिएंट में 1.4-लीटर का चार-सिलेंडर मल्टीजेट टर्बो इंजन दिया है जो 161 bhp पावर और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन को सामान्य रूप से 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है, वहीं विकल्प के तौर पर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया गया है. हैरियर के अलावा कम्पस स्पोर्ट प्लस का मुकाबला महिंद्रा XUV500 के W4 वेरिएंट और ह्यूंदैई क्रेटा के SX वेरिएंट से भी होगा.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.