भारत में नई बाइक और कारें

2019 जगुआर F-पेस SUV का पेट्रोल वेरिएंट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 63.17 लाख

नवंबर 2017 से जगुआर इंडिया ने दमदार SUV एफ-पेस की असेंबलिंग भारत में ही शुरू कर दी है और यह शुरुआत इस लग्ज़री SUV के डीजल वेरिएंट के साथ हुई थी.

फोटो देखें
SUV की एक्सशोरूम कीमत 63.17 लाख रुपए रखी है

जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने भारत में एफ-पेस SUV का पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. जगुआर एफ-पेस पेट्रोल सिर्फ ‘प्रेस्टीज' वेरिएंट में उपलब्ध होगी और दिल्ली में इस SUV की एक्सशोरूम कीमत 63.17 लाख रुपए रखी गई है. कार के डीजल वेरिएंट की कीमत 63.57 लाख रुपए है. कंपनी ने एफ-पेस के पेट्रोल मॉडल की बुकिंग अब शुरू कर दी है. जगुआर इंडिया ने यह भी कहा कि कंपनी भारत में एफ-पेस SUV के पेट्रोल ड्राइवेटिव का निर्माण शुरू कर चुकी है जो कंपनी की तरफ से बड़ा कदम है. नवंबर 2017 से जगुआर इंडिया ने एफ-पेस की असेंबलिंग भारत में ही शुरू कर दी है और यह शुरुआत SUV के डीजल वेरिएंट के साथ हुई थी.

jaguar f pace
जगुआर एफ-पेस पेट्रोल सिर्फ प्रेस्टीज वेरिएंट में उपलब्ध होगी

एफ-पेस जगुआर लैंड रोवर फैमिली की 6वीं कार है जिसे कंपनी ने भारत में असेंबल करना शुरू किया है, अबतक कंपनी जगुआर एक्सई, एक्सएफ, एक्सजे के साथ लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट और लैंड रोवर इवोक देश में असेंबल करती है. जगुआर एफ-पेस पेट्रोल वेरिएंट में कंपनी ने 2.0-लीटर का इंजीनियम इंजन लगाया है जो 247 bhp पावर जनरेट करने के साथ 365 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है इस 4-व्हील ड्राइव SUV के चारों पहियों में ताकत फूंकता है. एफ-पेस पेट्रोल 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार सिर्फ 7 सेकंड में पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 217 किमी/घंटा बताई गई है.

ये भी पढ़ें : 2018 पॉर्श कायेन भारत में की गई लॉन्च, जानें तीसरी जनरेशन SUV की शुरुआती कीमत

0 Comments

जगुआर लैंड रोवर इंडिया लि. के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर रोहित सूरी ने बताया कि, “लॉन्च के 2 साल में जगुआर एफ-पेस ने ग्राहकों का मन जीता है और SUV में लगाया गया इंजीनियम इंजन भारत में बनाया गया है.” जगुआर ने इस SUV को बेहतरीन फीचर्स से लैस किया है जिसमें पार्क असिस्टेंस, लेन कीप असिस्ट, केबिन एयर इऑनिसेशन, ड्राइव कंडिशन मॉनीटर, 360 डिग्री पार्किंग सेंसर, अडॉप्टिव एलईडी हैडलाइट्स, वाईफाई हॉटस्पॉट प्रो सर्विस और 10.2 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं. कंपनी ने 2019 मॉडल SUV में और भी कई बदलाव किए हैं.

Compare जगुआर एफ-पेस with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.