भारत में नई बाइक और कारें

ह्यूंदैई ने भारत में लॉन्च किया i20 एक्टिव का 2019 मॉडल, कीमत ₹ 7.74 लाख

ह्यूंदैई इंडिया ने खामोशी से i20 एक्टिव को 2019 मॉडल के लिए अपडेट किया है और 7.74 लाख दिल्ली एक्सशोरूम कीमत पर देशभर में ये कार उपलब्ध कराई गई है.

फोटो देखें
Rs. 7.74 लाख एक्सशोरूम कीमत पर ये कार उपलब्ध कराई गई है

ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने खामोशी से i20 एक्टिव को 2019 मॉडल के लिए अपडेट किया है और 7.74 लाख दिल्ली एक्सशोरूम कीमत पर देशभर में ये कार उपलब्ध कराई गई है. 2019 ह्यूंदैई i20 एक्टिव कंपनी की वेबसाइप पर लिस्ट कर दी गई है जो तीन वेरिएंट्स - S, SX और SX डुअल-टोन में उपलब्ध है और पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ लॉन्च की गई है. इससे पहले वाले मॉडल के मुकाबले नया मॉडल लगभग 2,000 रुपए महंगा है क्योंकि कंपनी ने कार को नए सेफ्टी फीचर्स से लैस किया है जो भारत में अनिवार्य किए जा चुके हैं. इन सेफ्टी फीचर्स में रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, रिवर्स कैमरा, स्पीड अलर्ट सिस्टम, ड्राइवर और पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर और कई फीचर्स शामिल हैं.

38boudeoह्यूंदैई इंडिया ने खामोशी से i20 एक्टिव को 2019 मॉडल के लिए अपडेट किया है

ह्यूंदैई इंडिया ने नई i20 ऐक्टिव में बिल्कुन नई अगली ग्रिल दोबारा डिज़ाइन किए हुए बंपर लगाए है और कार के पिछले हिस्से में टेललाइट भी बिल्कुल नए लगाए गए हैं. कार पर आकर्षक दिखने वाला ब्लू और व्हाइट डुअल टोन पेन्ट किया गया है और अगले के साथ पिछले बंपर पर सिल्वर फिनिश दिया गया है. कार में LED डेटाइम रनिंग लाइट्स भी दी गई हैं जो इसे यूनीक लुक देती हैं. एक्सटीरियर के साथ कार के इंटीरियर में भी काफी बदलाव किए गए हैं जिनमें ग्रेस्केल थीम का इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो i20 में लगे सिस्टम से मिलता है. एक्सटीरियर में ब्लू कलर के हिसाब से कार का इंटीरियर भी इसी फिनिश के साथ आता है.

ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई ने भारत में लॉन्च किया सेंट्रो एनिवर्सरी एडिशन, शुरुआती कीमत ₹ 5.16 लाख

0 Comments

ह्यूंदैई i20 ऐक्टिव में कंपनी ने कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है और कार में पिछले मॉडल जैसे ही 1.2-लीटर का कप्पा इंजन दिया गया है जो 82 बीएचपी पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है, इसके साथ ही कार में 1.4-लीटर का U2 डीजल इंजन लगाया गया है जो 89 bhp पावर जनरेट करने वाला है. कार की गिनती सैगमेंट की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में होती है लेकिन अब इसके मुकाबले के हिसाब से कार की कीमत ज़्यादा हो गई है. फोर्ड ने हाल ही में इसी सैगमेंट की फ्रीस्टाइल लॉन्च की है जिसकी कीमत i20 ऐक्टिव से लगभग 1.9 लाख रुपए ज़्यादा है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.