भारत में नई बाइक और कारें

2019 होंडा सिविक को महज़ 40 दिन में मिली 2,400 बुकिंग्स, प्रिमियम फीचर्स से लैस है सिडान

कंपनी ने 15 फरवरी 2019 को आधिकारिक रूप से नई जनरेशन 2019 सिविक की बुकिंग शुरू की थी और महज़ 40 दिनों में ही कंपनी ने 2,400 बुकिंग्स हासिल की हैं.

फोटो देखें
कंपनी ने 15 फरवरी 2019 को नई सिविक की बुकिंग शुरू की थी

होंडा कार इंडिया ने नई जनरेशन सिविक लॉन्च की है जिसके लिए कंपनी ने 2,400 बुकिंग्स हासिल कर ली हैं. कल सुबह होंडा कार्स इंडिया ने नई जनरेशन सिविक की बुकिंग की ये जानकारी उपलब्ध कराई है. कंपनी ने 15 फरवरी 2019 को आधिकारिक रूप से नई सिविक की बुकिंग शुरू की थी और महज़ 40 दिन में ही कंपनी ने 2,400 बुकिंग्स हासिल की हैं. होंडा ने बिल्कुल नई सिविक भारत में 7 साल बाद दोबारा लॉन्च की है. कंपनी ने कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 17.70 लाख रुपए रखी है जो होंडा सिविक के टॉप मॉडल के लिए 22.30 लाख रुपए तक जाती है. वैश्विक रूप से यह कार की 10वीं जनरेशन है और भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली इस कार को पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है जो क्रमशः ऑटोमैटिक और मैन्युअल गियरबॉक्स में उपलब्ध हैं.

k90ddeq8

होंडा ने बिल्कुल नई सिविक भारत में 7 साल बाद दोबारा लॉन्च की है

नई जनरेशन होंडा सिविक को एडवांस प्लैटॉफर्म पर बनाया गया है जिससे कार को बोल्ड कैरेक्टर लाइन्स के साथ आकर्षक स्टाइल मिला है. कार के साथ एलईडी हैडलैंप्स, नया पिआनो ब्लैक अपर फेसिआ विंग, अलग स्टाइल का निचला हिस्सा, बंपर और निचली ग्रिल, फुल चौड़ाई का अगला स्प्लिटर और क्रोम साइड पॉड एक्सेंट दिया गया है. नई होंडा सिविक में डुअल टोन 5-स्पोक 18-इंच के अलॉय व्हील्स, पतले ओआरवीएम और शार्क फिल एंटीना दिया गया है. कार का पिछला हिस्सा स्टाइलिश सी-शेप वाले LED टेललैंप्स से लैस है और कार का पिछला बंपर भी कुछ ब्लैक स्टाइल एलिमेंट्स के साथ आता है.

gagkaqu8

कंपनी ने कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 17.70 लाख रुपए रखी है

होंडा कार्स इंडिया ने दावा किया है कि नई जनरेशन सिविक का केबिन और भी ज़्यादा जगह वाला है, स्मार्ट है, और बेहतर तरीके से सजाया किया गया है. कार के फीचर्स की बात करें तो इनमें फुल-डिजिटल 7-इंच TFT डिस्प्ले दिया या है जो इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के लिए है और 7-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है जो नए एडवांस इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए है. इसके अलावा कार में डुअल ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्मार्ट एंट्री और इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन भी दिया गया है. कंपनी ने नई सिविक को पहली बार रिमोट इंजन स्टार्टर के साथ पेश किया है.

ये भी पढ़ें : नई जनरेशन होंडा अकॉर्ड के एशियाई मॉडल से हटा पर्दा, मिलेगा दमदार हाईब्रिड इंजन!

0 Comments

नई जनरेशन 2019 होंडा सिविक में इंधन बचाने वाला 1.6-लीटर DOHC i-DTEC डीजल इंजन लगाया गया है जो 118 bhp पावर के साथ 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार में 1.8-लीटर का पेट्रोल इंजन लगाया या है जो 139 bhp पावर और 174 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार का डीजल इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है वहीं कार के पेट्रोल इंजन को सिर्फ CVT ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. होंडा कार्स इंडिया ने कार के इंजन को BS-6 मानकों के हिसाब का बनाया है और कंपनी की मानें तो कार का माइलेज पुराने मॉडल के मुकाबले काफी उन्नत हो गया है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.