भारत में नई बाइक और कारें

2019 होंडा CBR650R की बुकिंग भारत में हुई शुरू, ₹ 8 लाख से कम होगी कीमत

होंडा CBR650R लॉन्च के बाद वैश्विक रूप से और भारत में भी होंडा CBR 650F की जगह लेगी जिसे ट्रैक के लिए और ज़्यादा बेहतर बनाया गया है.

फोटो देखें
CBR650R वैश्विक रूप से और भारत में भी होंडा CBR 650F की जगह लेगी

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया नई मिडलवेट क्षमता वाली मोटरसाइकल होंडा CBR650R को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है. होंडा CBR650R की बुकिंग्स देशभर में कंपनी की वर्ल्ड डीलरशिप पर 15,000 रुपए टोकन राषि के साथ शुरू कर दी गई है, इसके साथ ही कंपनी ने घोषणा की है कि बिल्कुल नई इस मिडलवेट मोटरसाइकल की एक्सशोरूम कीमत 8 लाख रुपए से कम होगी. होंडा CBR650R लॉन्च के बाद वैश्विक रूप से और भारत में भी होंडा CBR 650F की जगह लेगी जिसे ट्रैक के लिए और ज़्यादा बेहतर बनाया गया है. कंपनी ने बाइक को पहली बार इटली में हुए ईआईसीएमए मोटरसाइकल शो में पिछले साल शोकेस किया गया था.

3rnn4r34

बिल्कुल नई इस मिडलवेट मोटरसाइकल की एक्सशोरूम कीमत 8 लाख रुपए से कम होगी

2019 होंडा CBR650R की डिज़ाइन कंपनी की ही CBR 1000RR फायरब्लेड से प्ररित है. कंपनी ने बाइक को नए चेसिस पर बनाया है, फ्यूल टैंक और फुटरेस्ट भी नए हैं और पुराने मॉडल के मुकाबले होंडा CBR650R 6 किग्रा हल्की भी है. होंडा ने नई बाइक के अगले हिस्से में शोवा सैपरेट फोर्क फंक्शन यूएसडी फोर्क्स के साथ पछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. इसके साथ ही अगले हिस्से में डुअल-रेडिअल माउंट क्लिपर और पिछले हिस्से में सिंगल-पिस्टन क्लिपर दिया है जो बेहतर ब्रेकिंग के लिए डिस्क ब्रेक्स से लैस है. कंपनी ने बाइक में सामान्य तौर पर डुअल-चैनल एबीएस दिया है.

ये भी पढ़ें : 2019 ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्विन और स्ट्रीट स्क्रैंबलर लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 7.45 लाख

d5ifon9

कंपनी ने बाइक को नए चेसिस पर बनाया है

0 Comments

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने 2019 CBR650R में 649cc का लिक्विड-कूल्ड, इन-लाइन चार-सिलेंडर इंजन दिया है जो 94 bhp पावर और 64 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है जो असिस्ट/स्लिपर क्लच और होंडा सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल से लैस है और बंद भी किया जा सकता है. बाइक में डुअल LED हैडलैंप और डिजिटल LCD डिस्प्ले के साथ गियर पोज़िशन इंडिकेटर्स और शिफ्ट अप इंडिकेटर्स दिए गए हैं. बाइक को दो कलर्स - ग्रैंड प्री रैड और मैट गनपाउडर ब्लैक मैटेलिक में उपलब्ध कराया गया है. भारत में मुकाबले की बात करें तो बाज़ार में कावासाकी निन्जा 650, ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल एस और सुज़ुकी GSX-S750 जैसी बाइक्स मौजूद हैं.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.