भारत में नई बाइक और कारें

2019 जेनेवाः फोक्सवेगन ने हटाया ID बगी कॉन्सेप्ट से पर्दा, फंकी लुक वाली इलैक्ट्रिक कार

फोक्सवेगन की इलैक्ट्रिक कारों का भविष्य काफी फंकी होने वाला है जिसकी झलक कंपनी की आईडी बगी कॉन्सेप्ट ने 2019 जेनेवा मोटर शो में दिखाई है.

फोटो देखें
नया कॉन्सेप्ट 60 के दशक की बीटल आधारित डून बगी से काफी ज़्यादा प्रेरित है

फोक्सवेगन की इलैक्ट्रिक कारों का भविष्य काफी फंकी होने वाला है जिसकी झलक कंपनी की आईडी बगी कॉन्सेप्ट ने 2019 जेनेवा मोटर शो में दिखाई है. नया कॉन्सेप्ट 60 के दशक की बीटल आधारित डून बगी से काफी ज़्यादा प्रेरित है और यह प्रोडक्शन मॉडल की तरह ही दिखाई दे रही है. फोक्सवेगन का आईडी बगी कॉन्सेप्ट कंपनी के नए मॉड्युलर इलैक्ट्रिक ड्राइव प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और कंपनी के अलगे गई इलैक्ट्रिक वाहनों में इसी प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाएगा. फोक्सवेगन आईडी बगी कॉन्सेप्ट फंकी लुक वाली कार है जो रेट्रो लुक के साथ आती है. कार पर इस्तेमाल किए गए ग्राफिक्स और इसके हैडलैंप्स इसे बेहतर बगी लुक देते हैं.

kj7j22a4

फोक्सवेगन आईडी बगी कॉन्सेप्ट फंकी लुक वाली कार है

फॉक्सवैगन

फॉक्सवैगन कारें

फोक्सवेगन आईडी बगी के अगले हिस्से में ग्रिल नहीं लगी है जिससे इसे और ज़्यादा बेहतर लुक मिला है, इसके साथ ही कार के पिछले हिस्से में स्पोर्ट्स एक्स-शेप टेललाइट्स लगाए गए हैं जो कार को कंटेंपररी लुक देते हैं. खुली छत वाली ये बगी 18-इंच व्हील्स पर चलती है जो बेहतर ऑफरोडिंग के लिए बीएफगुडरिक के ऑल टेरेन टायर्स लगाए गए हैं. कार के निचले हिस्से में 62 किवाट बैटरी पैक लगाया गया है जो कार को पावर सप्लाई करता है. इस बैटरी से चलने वाली मोटर कुल 200 बीएचपी पावर जनरेट करती है और एक बार फुल चार्ज करने पर इस कार को 250 किमी तक चलाया जा सकता है.

vf3t095s

आईडी बगी कॉन्सेप्ट कंपनी के नए मॉड्युलर इलैक्ट्रिक ड्राइव प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है

0 Comments

फोक्सवेगन आईडी बगी कॉन्सेप्ट सामान्य तौर पर रियर व्हील ड्राइव कार है लेकिन इसके नए एडवांस प्लैटफॉर्म के ज़रिए इसे 4-व्हील ड्राइव में भी बदला जा सकता है. कंपनी टू-सीटर के साथ कार को 4-सीटर विकल्प के साथ भी लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने आने वाले समय के लिए इलैक्ट्रिक कारों के लिए काफी बड़े प्लान्स बनाए हैं और इन नीतियों को लेकर कंपनी काफी सकारात्मक नज़र आ रही है.

Compare फॉक्सवैगन पोलो with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.