भारत में नई बाइक और कारें

2019 जेनेवाः टाटा मोटर्स ने हटाया नई माइक्रो SUV H2X से पर्दा

टाटा मोटर्स ने 2019 जेनेवा मोटर शो में बिल्कुल नई माइक्रो SUV का कॉन्सेप्ट शोकेस किया है, छोटे आकार की इस SUV की जानकारी हमने आपको सुबह ही दी थी.

फोटो देखें
टाटा माइक्रो SUV 2020 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस की जाएगी

टाटा मोटर्स ने 2019 जेनेवा मोटर शो में बिल्कुल नई माइक्रो SUV का कॉन्सेप्ट शोकेस किया है. हमने आपको सुबह ही इस छोटी SUV के कॉन्सेप्ट की जानकारी दी थी और अब कंपनी ने अब इसपर से पर्दा हटा लिया है. टाटा ने इस माइक्रो SUV कॉन्सेप्ट को H2X का नाम दिया है जो दिखने में वाकई शानदार है. यहां तक कि यह कार 2019 जेनेवा मोटर शो में कंपनी की शो स्टॉपर बनी है और यही कंपनी की दूसरी सबकॉम्पैक्ट SUV भी है. अनुमान लगाया जा रहा है कि टाटा माइक्रो SUV के प्रोडक्शन वेरिएंट को 2020 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस की जाएगी. संभवतः कार का भारत में लॉन्च 2020 के मध्य तक होने वाला है.

6t8lkd4

माइक्रो SUV कॉन्सेप्ट को H2X का नाम दिया है जो दिखने में वाकई शानदार है

टाटा मोटर्स द्वारा शोकेस किया H2X कॉन्सेप्ट डानामिक होने के साथ बेहतरीन और बहुमुखी प्रितिभा वाली कार है, कंपनी ने इसके बेहतर प्रदर्शन का दावा किया है और कार केबिन के मामले में काफी बेहतर होने के साथ भविष्य में इस्तेमाल की जाने वाली कनेक्टिविटी से लैस होगी. कंपनी इस कार को अल्फा प्लैटफॉर्म पर बनाने वाली है और इसकी लंबाई संभवतः 3.8 मीटर तक होगी. हमारा मानना है कि आकार में छोटा रखने के साथ ही टाटा इसे SUV के रूप में पेश करने वाली है. जहां टाटा ने इस कॉन्सेप्ट को 2019 जेनेवा मोटर शो में पेश किया है, टाटा मोटर्स की परंपरा को देखते हुए हमारा मानना है कि 2020 दिल्ली ऑटो एक्सपो में इस कार के प्रोडक्शन मॉडल को पेश किया जएगा.

ये भी पढ़ें : 2019 जेनेवाः टाटा मोटर्स ने हटाया अल्ट्रोज़ और अल्ट्रोज़ ईवी प्रिमियम हैचबैक से पर्दा

0 Comments

जहां तक SUV के नामकरण की बात है, संभवतः कार का नाम एक चिड़िया के नाम पर रखा जाएगा है और मीडिया के दिमाग में यह नाम हॉर्नबिल के रूप में सामने आ रहा है. एक रिपोर्ट के अनुसार टाटा की 7-सीटर SUV जिसका कोडनेम H7X है का नाम बज़ार्ड रखा जाएगा, लेकिन इसकी पुष्टि होना अभी बाकी है. टाटा की माइक्रो SUV फीचर रेडी उत्पाद होगी और जबकि ये माना जा रहा है कि कंपनी इसे अल्फा प्लैटफॉर्म पर बनाएगी, ऐसे में इसे इलैक्ट्रिक SUV भी बनाना आसान होगा. जल्द ही हम टाटा के नए कॉन्सेप्ट की ज़्यादा जानकारी आप लोगों तक पहुंचाएंगे.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.