भारत में नई बाइक और कारें

2019 फ्रैंकफर्ट मोटर शोः ह्यूंदैई ने हटाया बिल्कुल नई 45 EV कॉन्सेप्ट से पर्दा

ह्यूंदैई ने 2019 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में 45 इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट से पर्दा हटा लिया है. ह्यूंदैई 45 का नाम कंपनी की पोनी कूप कॉन्सेप्ट पर रखा गया है.

फोटो देखें
ह्यूंदैई 45 का नाम कंपनी की पोनी कूप कॉन्सेप्ट पर रखा गया है

ह्यूंदैई मोटर ने 2019 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में 45 इलैक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट से पर्दा हटा लिया है. ह्यूंदैई 45 कॉन्सेप्ट का नाम कंपनी की पोनी कूप कॉन्सेप्ट पर रखा गया है जो 45 साल पहले 1947 में शोकेस किया गया था. इस कूप कॉन्सेप्ट का बनाने का आईडिया सेल्फ-ड्राइविंग व्हीकल्स के पूरी तरह नए इन-कार एक्सपीरियंस से शुरू होता है. 45 ह्यूंदैई की इलैक्ट्रिकफिकेशन पर फोकस ऑटोमोटिव डिज़ाइन, ऑटोनोमस टैक्नोलॉजी और इंटैलिजेंट डिज़ाइन के नए दौर की शुरुआत करता है. कार का डिज़ाइन 1920 के एयरक्राफ्ट से प्रेरित है जिसे 45 नाम दिया गया था और इस कॉन्सेप्ट कार के अगले और पिछले हिस्से में 45डिग्री एंगल में हीरे के आकार की सिलवट दी गई है.

6knk33fकार का डिज़ाइन 1920 के एयरक्राफ्ट से प्रेरित है जिसे 45 नाम दिया गया था

ह्यूंदैई का कहना है कि नए कॉन्सेप्ट की थीम मिनिमलिस्टिक है और ये कार साफ लाइन्स और बिना कसी उलझन के आती है. ये ह्यूंदैई के सेंसुअस स्पोर्टिनेस डिज़ाइन लैग्वेज का साक्षी है. चूंकि ये अभी कॉन्सेप्ट मॉडल है, ऐसे में आने वाले समय में कार को दी जाने वाली पावरट्रेन की कोई जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन ये सामने आया है कि कार पूरी तरह इलैक्ट्रिक होगी और इसकी बैटरी बाहर या पैसेंजर सीट्स के नीचे लगाई जा सकती है.

ये भी पढ़ें : नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा (ix25) के केबिन का खुलासा, SUV का इंटीरियर हुआ लीक

2hijtvfcअगली सीट पर बैठे यात्री प्रोजैक्टर बीम इंटरफेस वाले इंफोटेनमेंट सिस्टम को इस्तेमाल कर सकेंगे
0 Comments

ह्यूंदैई ने कहा है कि 45 कॉन्सेप्ट कुछ तकनीकी डेवेलपमेंट के साथ आया है जिन्हें आने वाले समय में ह्यूंदैई कारों में इस्तेमाल किया जाएगा. इन तकनीकों में हिडन कैमरा मॉनिटरिंग सिस्टम शामिल है जो सेल्फ-ड्राइविंग एप्लिकेशंस को हैंडल करने के लिए लगाया गया है. कार में कम दिखाई देने वाले ट्रेडिशनल विंग मिरर की जगह साइड कैमरा दिया गया है. कार का केबिन घर जैसा है जिसमें लॉन्ज वाली चेयर्स लगाई गई हैं और इन्हें आमने-सामने भी किया जा सकता है, इसके अलावा कार में कार्पेट भी दिया गया है. अगली सीट पर बैठे यात्री प्रोजैक्टर बीम इंटरफेस वाले इंफोटेनमेंट सिस्टम को इस्तेमाल कर सकेंगे.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.