भारत में नई बाइक और कारें

डैट्सन ने नए सेफ्टी फीचर्स के साथ अपडेट की रेडी-गो, शुरुआती कीमत ₹ 2.79 लाख

कुछ समय पहले ही डैट्सन रेडी-गो को ABS और EBD से अपडेट किया गया था, रेडी-गो में हुए अपडेट के बाद सामान्य मॉडल के मुकाबले कीमत 7,000 रुपए बढ़ी थी.

फोटो देखें
कंपनी ने नई रेडी-गो में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है

डैट्सन इंडिया ने रेडी-गो को अपडेट करके 2019 मॉडल के लिए लॉन्च किया है जिसमें सुरक्षा के लिए कई नए फीचर्स मुहैया कराए गए हैं. इन फीचर्स में ड्राइवर एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, हाई स्पीड वॉर्निंग और ड्राइवर और को-पैसेंजर के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर दिया गया है. कुछ समय पहले ही डैट्सन रेडी-गो को एबीएस और ईबीडी से अपडेट किया गया था. कंपनी ने नई रेडी-गो में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है. 2019 डैट्सन रेडीगो के सभी वेरिएंट्स में ABS दिया है, वहीं कार के टॉप वेरिएंट में ड्राइवर साइड एयरबैग दिया गया है. अनुमान है कि कंपनी सामान्य रूप से ड्राइवर साइड एयरबैग जल्द उपलब्ध कराएगी, साथ ही कार में सीटबेल्ट रिमाइंडर, हाई स्पीड वॉर्निंग और रियर पार्किंग सेंसर्स भी उपलब्ध कराए जा सकते हैं.

2019 डैट्सन रेडीगो के बेस मॉडल T, T (O) और S में सेंट्रल लॉकिंग के साथ रिमोट लॉक दिया है, वहीं कार के A वेरिएंट के साथ पावर स्टीयरिंग दी गई है. कार में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है और यह 0.8-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 53 bhp पावर और 72 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है. कार में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध है जो 67 bhp पावर और 91 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल के साथ एएमटी यूनिट से भी लैस किया है.

ये भी पढ़ें : 2019 रेनॉ डस्टर फेसलिफ्ट भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 7.99 लाख

0 Comments

डैट्सन इंडिया की रेडीगो के अलावा सैगमेंट में अबतक सिर्फ रेनॉ क्विड ही है सामान्य तौर पर ABS दिया गया है. दोनों ही कारें समान CMF-A प्लैटफॉर्म पर बनाई गई हैं जिन्हें रेनॉ-निसान उत्पादन प्लांट में बनाया जा रहा है जो चेन्नई के नज़दीक ओर्गाडम में स्थित है. मारुति सुज़ुकी अल्टो इस सैगमेंट की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है जो सिर्फ टॉप मॉडल के साथ ABS से लैस है. नई जनरेशन अल्टो को संभवतः 2020 तक लॉन्च किया जाएगा, ऐसे में उम्मीद है कि कंपनी सामान्य रूप से कार के सभी मॉडल में ये सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध कराए जाएंगे.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.