भारत में नई बाइक और कारें

यामाहा ने भारत में लॉन्च की नए कलर वाली अपडेटेड FZ-S, एक्सशोरूम कीमत ₹ 86,042

भारत में FZ सीरीज़ के 10 साल पूरी होने की खुशी में इंडिया यामाहा मोटर्स ने अपनी अपडेटेड एफज़ैड-एस एफआई बाइक को नई कलर स्कीम, नए बॉडी ग्राफिक्स और विकल्प के तौर पर रियर डिस्क ब्रेक के साथ दोबारा लॉन्च किया है. कंपनी ने 2018 यामाहा एफज़ैड-एस एफआई की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 86,042 रुपए रखी है.

फोटो देखें
यामाहा ने बाइक में 149cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया है

Highlights

  • पिछले व्हील में डिस्क ब्रेक वाला वर्ज़न स्टैंडर्ड से 5,000 रुपए महंगा होगा
  • 2018 यामाहा FZ-S FI को भी नया अर्माडा ब्ल्यू कलर दिया गया है
  • यामाहा ने बाइक में 149cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया है

भारत में एफज़ैड सीरीज़ के 10 साल पूरी होने की खुशी में इंडिया यामाहा मोटर्स ने अपनी अपडेटेड एफज़ैड-एस एफआई बाइक को नई कलर स्कीम, नए बॉडी ग्राफिक्स और विकल्प के तौर पर रियर डिस्क ब्रेक के साथ दोबारा लॉन्च किया है. कंपनी ने 2018 यामाहा एफज़ैड-एस एफआई की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 86,042 रुपए रखी है. देश में 150-160 cc सैगमेंट की ये बाइक काफी ज़्यादा पसंद की जाती है और अब कंपनी ने इसे नए फीचर्स और रिप्रेश लुक के साथ लॉन्च किया है, ऐसे में इसका मुकबला सुज़ुकी जिक्सर, बजाज पल्सर एनएस 160 और होंडा सीबी हॉर्नेट 160R जैसी बाइक्स के साथ होगा. यामाहा ने इस बाइक को अब बिल्कुल नए अर्माडा ब्ल्यू पेन्ट से रंगा है.

ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड ने भारत में लॉन्च किया हिमालयन का स्लीट एडिशन, ऑन-रोड कीमत ₹ 2.12 लाख
 
यामाहा मोटर्स ने 2018 यामाहा एफज़ैड-एस में 220 mm का हाईड्रोलिक सिंगल रियर डिस्क ब्रेक दिया है और बेहतर कंट्रोल के लिए 282 mm का फ्रंट डिस्क ब्रेक दिया गया है. जहां कंपनी ने बाइक में थोड़े कम कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं, वहीं 2018 यामाहा FZ-S में स्पोर्टी अलॉय व्हील्स के साथ बिल्कुल नया मिरर डिज़ाइन दिया है. इस लॉन्च के बारे में यामाहा मोटर्स इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रॉय कुरियन ने बताया कि, “यामाहा की ये बाइक अपनी बेहतरीन राइडिंग क्षमता से लाखों लोगों का दिल जीत चुकी है. यामाहा ने इस बाइक को बेहतरीन लुक, उन्नत इंजन तकनीक, माइलेज और सस्पेंशन दिया और बाइक का अपडेटेड वर्ज़न लोगों को काफी आकर्षित करेगा.”

ये भी पढ़ें : बजाज ने दो नए कलर्स में लॉन्च की अपनी दमदार बाइक डॉमिनार, एक्सशोरूम कीमत ₹ 1.42 लाख
 
इंजन की बात करें तो यामाहा ने इस बाइक में पुराने मॉडल वाला ही 140cc, एयर-कूल्ड, फ्यूल इंजैक्टेड, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है. यह इंजन 8000 rpm पर 13  bhp पावर और 6000 rpm पर 12.8 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस बाइक को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी के लिए यामाहा ने इस बाइक में ब्ल्यू कोर तकनीक दी है. माना जा रहा है कि यामाहा इस बाइक के बाद नई जनरेशन वाली YFZ-R15 को अगले महीने से आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो 2018 में पेश कर सकती है.

0 Comments

 

Be the first one to comment
Thanks for the comments.