भारत में नई बाइक और कारें

25 अक्टूबर को टोक्यो मोटर शो में होगा 2018 सुज़ुकी जिम्नी का ग्लोबल डेब्यू : रिपोर्ट्स

कुछ दिन पहले सुज़ुकी जिम्नी के लॉन्च की सारी अटकलों को कार की लीक इमेजेस से खत्म कर दिया. अब याहू रिपोर्ट्स के अनुसार 25 अक्टूबर 2017 को टोक्यो मोटर शो में कार का ग्लोबल डेब्यू होगा. यह सुज़ुकी का इस ऑटो शो में सबसे बड़ा अनवील माना जा रहा है. जापान में कार की डिलिवरी फरवरी 2018 से शुरू होगी : रिपोर्ट

फोटो देखें
सुज़ुकी इस कार की डिलिवरी फरवरी 2018 से जापान में शुरू करने वाली है

Highlights

  • अपकमिंग 2018 सुज़ुकी जिम्नी इस SUV का 4th जनरेशन मॉडल है
  • 25 अक्टूबर 2017 को टोक्यो मोटर शो में जिम्नी का डेब्यू होगा: रिपोर्ट
  • सुज़ुकी की 2018 जिम्नी SUV का ग्लोबल प्रोडक्शन भारत में हो सकता है

हाल ही में 2018 सुज़ुकी जिम्नी की कुछ फोटोज इंटरनेट पर लीक हुई थीं. अब रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार कंपनी इस कार का ग्लोबल डेब्यू 25 अक्टूबर 2017 को टोक्यो मोटर शो में करने वाली है. याहू जापान की रिपोर्ट की मानें तो 4th जनरेशन वाली ये छोटी ऑफ-रोड कार है जिसे कंपनी जल्द ही जनता के सामने लाने वाली है. जापान की कार कंपनी का यह सबसे बड़ा रिवील होगा जैसे अगले महीने फ्रैंकफर्ट ऑटो शो में कंपनी अपनी नई स्विफ्ट स्पोर्ट का डेब्यू करने वाली है. रिपोर्ट में आगे बताया गया कि सुज़ुकी इस कार की डिलिवरी फरवरी 2018 से जापान में शुरू करने वाली है.

2018 suzuki jimny
1998 में लॉन्च हुई जिम्नी और अपकमिंग जिम्नी के लुक में ज्यादा अंतर नहीं है

लीक हुई फोटोज में दिखाई दिया कि 2018 सुज़ुकी जिम्नी बॉक्स आकार में आई है. इस SUV में 3 दरवाजे हैं और 1998 में लॉन्च हुई जिम्नी और अपकमिंग जिम्नी के लुक में ज्यादा अंतर नहीं है. इस कार में लाइन्स कोणाकार हैं. इसमें नई ग्रिल लगाई गई है जो इसके लुक को और भी ज्यादा आकर्षक बनाती हैं. इस कार को देखते ही पुरानी फोर्ड ब्रोन्को, टोयोटा लैंड क्रूज़र मॉडल और मर्सडीज़-बेंज़ जी-वैगन ही याद ताज़ा हो जाती है. मारुति सुज़ुकी ने भारत में इस कार के लॉन्च को लेकर अभी कोई अनाउंसमेंट नहीं किया है, लेकिन कंपनी इस कार का प्रोडक्शन भारत शिफ्ट कर सकती है.

2018 suzuki jimny
कंपनी इस कार का प्रोडक्शन भारत शिफ्ट कर सकती है

0 Comments

सुज़ुकी जिम्नी में कंपनी की न्यू जनरेशन स्विफ्ट और कई कारों से पार्ट्स शेयर किए जा सकते हैं. कंपनी इस कार के केबिन को पुरानी जिम्नी की तुलना में पूरी तरह हाईटेक करने वाली है. कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ स्मार्टप्ले इंटरफेस भी दिया जाएगा, इसके साथ ही एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे. कार में लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस का इस्तेमाल किया गया है और सुज़ुकी ऑलग्रिप प्रो 4*4 सिस्टम लगाया गया है. पावर की बात करें तो कंपनी इस SUV में 1-लीटर बूस्टरजैट टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दे सकती है. इसके अलावा कार में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस कार में 0.66-लीटर का पेट्रोल इंजन भी दे सकती है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.