भारत में नई बाइक और कारें

रेनॉ ने भारत में लॉन्च किया सस्ती कार क्विड का स्पेशल एडिशन, एक्सशोरूम कीमत ₹ 2.66 लाख

रेनॉ ने भारत में काफी ज्यादा पसंद की जाने वाली कार क्विड का लिमिटेड एडिशन लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने कार में कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ क्विड लिव को बाज़ार में उतारा है. कंपनी ने कार में करीब 10 बदलाव किए हैं और इसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है. टैप कर जानें कितनी अपडेट होकर आई रेनॉ क्विड लिव?

फोटो देखें
कंपनी ने कार में कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ क्विड लिव को बाज़ार में उतारा है

Highlights

  • सीमित मात्रा में बनाया जाएगा रेनॉ क्विड का रीलोडेड 2018 एडिशन
  • रेनॉ अपडेटेड क्विड में रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसा सेफ्टी फीचर दिया है
  • रेनॉ क्विड लिव को 10 नए अपडेट्स के साथ बाजार में उतारा गया है

भारत में सस्ती कारों का चलका काफी ज्यादा है और रेनॉ की कम कीमत वाली क्विड देश में खूब खरीदी जाती है. रेनॉ ने हाल ही में अपनी अपडेटेड क्विड लॉन्च की है जो एक स्पोशल एडिशन कार है और छोटे आकार की इस कार की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 2.66 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी ने 2018 मॉडल की इस हैचबैक को क्विड लिव का नाम दिया है जिसे बहुत सारे एडवांस फचर्स से लैस किया गया है. रेनॉ क्विड लिव तीन वेरिएंट्स - क्विड 0.8L MT, क्विड 1.0L MT और 1.0L AMT में उपलब्ध होगी. कंपनी ने इस हैचबैक के अगले दो मॉडल की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 3.57 लाख और 3.87 लाख रुपए रखी है. रेनॉ ने इस कार को 10 नए अपडेट्स के साथ लॉन्च किया है फिर भी कार की कीमतें फिलहाल बिक रही स्टैंडर्ड क्विड जितनी ही रखी गई है.
 
renault kwid live 2018 edition
कंपनी ने कार में करीब 10 बदलाव किए हैं और इसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है
 
रेनॉ इंडिया ने अपनी नई अपडेटेड क्विड के लुक में ज्यादातर बदलाव किए हैं जिनमें कार के रैडचैक पैटर्न के स्पीड्सटर ग्राफिक्स शामिल हैं. इसके साथ ही कार में स्पेशल स्टाइलिंग भी की है जिसमें बॉडी के लिए ब्लैक, डार्क ग्रे के साथ लाइम ऐक्सेंट और ब्लैक, सिल्वर के साथ लाइम ऐक्सेंट जैसे कलर कॉम्बिनेशन दिए गए हैं. कार के दरवाज़े पर ‘लिव फॉर मोर’ के साथ ही कंपनी ने ग्राहकों को विकल्प दिया है जिसमें स्पीड्सटर के साथ ही प्रचलित स्पोर्ट्ज़ और रैलीक्रॉस ग्राफिक्स शामिल हैं. रेनॉ क्विड लिव को कंपनी ने पांच कलर ऑप्शन - फेयरी रैड, आइस कूल व्हाइट, मूनलाइट सिल्वर, आउटबैक ब्रोन्ज़ और प्लैनेट ग्रे में लॉन्च किया है. बता दें कि रेनॉ ने स्पेशल एडिशन क्विड की बुकिंग शुरू कर दी है और यह कार सीमित समय के लिए उपलब्ध होगी.

ये भी पढ़ें : इतिहास के काले पन्नों पर दर्ज है इस कार का नाम जो होगी नीलाम, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश
 
रेनॉ ने अपडेटेड क्विड लिव में सुरक्षा के लिहाज़ से रिवर्स पार्किंग सेंसर दिया है, साथ ही कार में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन मीडियानव इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसमें लेन चेन्ज और रेडियो स्पीड-डिपेंडेंट वॉल्युम कंट्रोल शामिल हैं. कंपनी ने अपडेटेड कार को दो पेट्राल इंजन - 0.8-लीटर और 1.0-लीटर स्मार्ट कंट्रोल एफिशिएंसी में लॉन्च किया गया है. कंपनी ने 0.8-लीटर 799cc का तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है जो 53 bhp पावर और 72 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा ज्यादा दमदार इंजन 999cc का तीन-सिलेंडर वाला है जो 67 bhp पावर और 91 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. रेनॉ ने 799cc इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और 999cc इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है.
0 Comments

 

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.