भारत में नई बाइक और कारें

2018 मसेराती ग्रैन टूरिस्मो भारत में की गई लॉन्च, कार की कीमत और इंजन दोनों दमदार

तेज़ रफ्तार लग्ज़री कारों के लिए मशहूर ब्रांड मसेराती ने भारत में 2018 मॉडल ग्रैन टूरिस्मो लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 2.25 करोड़ रुपए रखी गई है.

फोटो देखें
आईकॉनिक डिज़ाइन हाउस पिनइंफरीना ने 2018 ग्रैन टूरिस्मो को डिज़ाइन किया है

दुनियाभर में तेज़ रफ्तार लग्ज़री कारों के लिए मशहूर ब्रांड मसेराती ने भारत में अपनी 2018 मॉडल ग्रैन टूरिस्मो लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 2.25 करोड़ रुपए रखी गई है. 2018 मसेराती ग्रैन टूरिस्मो कंपनी की लेटेस्ट कार है और इसे आईकॉनिक डिज़ाइन हाउस पिनइंफरीना ने डिज़ाइन किया है. कार का वैश्विक डेब्यू पिछले साल हुए गुडवुड फेस्टिवल में किया गया था. मसेराती ग्रैन टूरिस्मो की डिज़ाइन में हुए सबसे बड़े बदलावों में कार के अगले हिस्से में लगाई गई शार्क-नोस हेक्सागोनल ग्रिल है जो अल्फाइरी कॉन्सेप्ट से प्रेरित होकर लगाई गई है. कार के निचले हिस्से में नए एयर डक्ट्स लगाए गए हैं जो कार के एयरोडायनामिक्स को 0.32 प्रतिशत बेहतर बनाते हैं.

dla9f3u8
कार के अगले हिस्से में शार्क-नोस हेक्सागोनल ग्रिल लगाई गई है

मसेराती ने नई 2018 ग्रैन टूरिस्मो के साइड में कोई बदलाव नहीं किया है, वहीं कार के पिछले हिस्से में बेहतर स्टाइल का बंपर लगाया गया है. इसके अलावा कार के लिप स्पॉइलर और डुअल एग्ज़्हॉस्ट पाइप को कार्बन फाइबर से फिनिश किया गया है. कार के केबिन की बात करें तो इसमें नया 8.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ मिरर लिंक सपोर्ट करता है. कार की सीट्स भी बेहतरीन क्वालिटी की हैं और केबिन के पिछले हिस्से में कार्बन फाइबर फिनिश दिया गया है. मसेराती ग्रैन टूरिस्मो के सेंट्रल कंसोल को भी कार्बन फाइबर फिनिश मिला है.

ये भी पढ़ें : फरारी पोर्तोफिनो ₹ 3.5 करोड़ कीमत पर भारत में लॉन्च, 3.5 सेकंड में 100 kmph स्पीड

oe4pbg98
कार के पिछले हिस्से में बेहतर स्टाइल का बंपर लगाया गया है

0 Comments

गौरतलब है कि मसेराती का इंजन दमदार होता है, ऐसे में कंपनी ने 2018 ग्रैन टूरिस्मो दो वेरिएंट्स - स्पोर्ट और एमसी में लॉन्च किया है. दोनों ही वेरिएंट्स में कंपनी ने फरारी से लिया गया 4.7-लीटर नेचुरली एस्पायर्ड V8 इंजन लगाया है. यह इंजन 7000 rpm पर 460 bhp पावर और 4750 rpm पर 520 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. मसेराती ने नई कार के इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है. इस दमदार कार का मुकाबला पॉर्श 911 टर्बो और निसान GT-R जैसी शानदार कारों से होने वाला है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.