भारत में नई बाइक और कारें

2018 होंडा सीआर-वी SUV भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 28.15 लाख

2018 होंडा CR-V को एशियाई NCAP टेस्ट में सुरक्षा के लिहाज़ से फुल 5-स्टार रेटिंग दी गई है. नई होंडा सीआर-वी को 2 इंजन और 3 वेरिएंट्स में लॉन्च किया है.

फोटो देखें
CR-V को एशियाई NCAP टेस्ट में सुरक्षा के लिहाज़ से फुल 5-स्टार रेटिंग दी गई है

होंडा इंडिया ने भी त्योहारों के सीज़न में अपनी काफी पसंद की जाने वाली SUV सीआर-वी की नई जनरेशन को भारत में लॉन्च कर दिया है. यह होंडा सीआर-वी की 5वीं जनरेशन SUV है जिसे कंपनी ने डिज़ाइन के मामले में काफी पैना और बेहतर बनाया है. दिल्ली में 2018 होंडा सीआर-वी की एक्सशोरूम कीमत 28.15 लाख रुपए रखी गई है जो कार के टॉप मॉडल के लिए 32.75 लाख रुपए तक जाती है. 2018 होंडा सीआर-वी के साथ इस सैगमेंट में पहली बार दिया जाने वाला टॉर्क इंडिकेटर मॉनिटर दिया गया है. इसके साथ ही कार की सीटिंग व्यवस्था की तीसरी पंक्ति को लगेज के लिए उपयोग में आने लायक बनाने के लिए अडजस्टेबल बनाया है.

ie52htc4
नई होंडा सीआर-वी को 2 इंजन और 3 वेरिएंट्स में लॉन्च किया है.

SUV के साथ सैगमेंट में पहली बार दिया जाने वाला इलैक्ट्रॉनिक गियर सिलैक्टर और इलैक्टॉनिक पार्किंग ब्रेक दिया गया है. होंडा ने 2018 सीआर-वी में सैगमेंट का पहला होंडा लेनवॉच देने के साथ कैमरा के साथ पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर दिया गया है. रिवर्स पार्किंग के लिए मल्टी एंगल कैमरा भी दिया गया है. नई कार को ड्राइवर असिस्टेंस फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है. बता दें कि 2018 होंडा सीआर-वी को एशियाई एनसीएपी टेस्ट में सुरक्षा के लिहाज़ से फुल 5-स्टार रेटिंग दी गई है. बिल्कुल नई होंडा सीआर-वी को 2 इंजन ऑप्शन्स और 3 वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है.

qsn18ieg
मॉडल के लिए एक्सशोरूम कीमत 32.75 लाख रुपए तक जाती है

होंडा इंडिया की यह पहली सीआर-वी है जिसे 7 लोगों के बैठने की क्षमता के साथ लॉन्च किया गया है. भारत में इसका मुकाबला करने के लिए टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, स्कोडा कोडिएक और फोक्सवेगन टिगुआं जैसी दमदार SUV से होने वाला है. सिर्फ 7-सीटर विकल्प ही सीआर-वी के साथ पहली बार नहीं दिया जा रहा, कंपनी ने अपडेटेड कार के डीजल वेरिएंट के साथ सॉफ्ट रोडर विकल्प उपलब्ध कराया है. 2018 होंडा सीआर-वी का डीजल इंजन 1.6-लीटर i-DTEC, 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड है जो 118 bhp पावर और 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे 9-स्पीड पैडल शिफ्टर वाले ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है. कार का i-VTEC पेट्रोल इंजन 2.0-लीटर का है जो 152 bhp पावर और 189 Nm टॉर्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें : 2018 पेरिस मोटर शोः होंडा ने किया CR-V हाईब्रिड के प्रोडक्शन मॉडल का वैश्विक डेब्यू

0 Comments

2018 होंडा सीआर-वी को ग्राहक पसंद करेंगे ऐसी उम्मीद की जा सकती है क्योंकि बड़े आकार की SUV पसंद करने वाले के लिए यह एक अच्छा विकल्प होगी जिन्हें टोयोटा और फोर्ड की कारें पसंद नहीं हैं. फीचर्स की बात करें तो होंडा सीआर-वी में सन रूफ, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. बेहतर लुक वाली इस SUV में कंपनी ने एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईडी फॉगलैंप्स दिए हैं. कार के केबिन को और भी ज़्यादा आरामदायक बनाया गया है और इसमें इंटीरियर को भी प्रिमियम क्वालिटी का बनाया गया है. कार के केबिन में टीएफटी एलसीडी इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और 7-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले लगाया गया है जो नेविगेशन सिस्टम से लैस है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.