भारत में नई बाइक और कारें

हार्ले डेविडसन ने भारत में लॉन्च की 4 नई 2018 मॉडल बाइक्स, ₹ 11.99 लाख शुरुआती कीमत

हार्ले डेविडसन ने भारत में अपनी 4 नई बाइक्स स्ट्रीट बॉब, फैट बॉब, फैट बॉय और हैरिटेज सॉफटेल क्लासिक लॉन्च कर दी हैं. है. सॉफटेल रेन्ज में बिल्कुल नया मिलवाउकी 8 इंजन और नया चेसिस दिया है. कंपनी ने दिल्ली में बाइक की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.99 लाख रुपए रखी है. जानें कितनी अपडेट हुई बाइक्स?

फोटो देखें
सॉफटेल रेन्ज में बिल्कुल नया मिलवाउकी 8 इंजन और नया चेसिस दिया है

खास बातें

  • हार्ले डेविडसन ने 17.49 लाख रुपए कीमत वाली फैट बॉय भी लॉन्च की
  • सॉफटेल रेन्ज की सभी बाइक्स में मिलवाउकी 8 107 इंजन लगया गया है
  • कंपनी ने कहा है कि कम वजन होने से बाइक का परफॉर्मेंस बढ़ गया है

हार्ले डेविडसन ने भारत में अपनी 4 नई बाइक्स स्ट्रीट बॉब, फैट बॉब, फैट बॉय और हैरिटेज सॉफटेल क्लासिक लॉन्च कर दी हैं. इसके साथ ही कंपनी ने अपनी 2018 क्रूज़र बाइक रेन्ज को पूरी तरह बदल दिया है. इस सॉफटेल रेन्ज में हार्ले डेविडसन ने बिल्कुल नया मिलवाउकी 8 इंजन और नया चेसिस दिया है. कंपनी ने पिछले साल अपनी टूरर रेन्ज के साथ इस इंजन से पर्दा हटाया था और अब यह 4-वॉल्व इंजन सॉफटेल रेन्ज में भी दिया गया है. दिल्ली में हार्ले डेविडसन फैट बॉब की एक्सशोरूम कीमत 13.99 लाख रुपए रखी गई है, वहीं स्ट्रीट बॉब की एक्सशोरूम कीमत 11.99 लाख रुपए है. हैरिटेज सॉफटेल की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 18.99 लाख रुपए है और फैट बॉय की एक्सशोरूम कीमत 17.49 लाख रुपए है.
 
2018 harley davidson fat bob
कंपनी ने दिल्ली में बाइक की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.99 लाख रुपए रखी है
 
हार्ले डेविडसन ने अपनी नई बाइक्स फैट बॉब और स्ट्रीट बॉब में मिलवाउकी 8 107 इंजन दिया है. हैरिटेज सॉफटेल क्लासिक की बात करें तो कंपनी ने इसमें मिलवाउकी 8 114 इंजन लगाया है. इस इंजन में अब 4 वॉल्व प्रति सिलेंडर हैं और डुअल काउंटरबैलेंसर से लैस है.

ये भी पढ़ें : होंडा ने भारत में लॉन्च की शानदार लुक वाली बाइक CBR650F, जानें क्या है इसकी कीमत​
 
2018 harley davidson street bob
कंपनी ने अपनी 2018 क्रूज़र बाइक रेन्ज को पूरी तरह बदल दिया है
 
कंपनी ने नई बाइक्स में बिल्कुल नया चेसिस दिया है जिससे इनका वजन लगभग 15 किलो घट गया है. इस चेसिस के इस्तेमाल के बाद बाइक्स में वाइब्रेशन कम हो गया है, इसके साथ ही हैडलिंग और स्टेबिलिटी भी बेहतर हो गई है. बाइक्स के सस्पेंशन को भी अपग्रेड किया गया है और टूरिंग रेन्ज से लिया गया शोवा डुअल-बैंडिंग वॉल्व के साथ सीट के नीचे छिपा हुआ सिंगल शॉक सस्पेंशन भी दिया गया है.
 
2018 harley davidson heritage classic
कंपनी ने पिछले साल अपनी टूरर रेन्ज के साथ इस इंजन से पर्दा हटाया था

ये भी पढ़ें : ₹ 2 लाख के बजट में खरीद सकते हैं ये 5 दमदार बाइक्स, जानें इनकी कीमतें
 
लुक की बात करें तो हार्ले डेविडसन ने सिर्फ 2018 सॉफटेल में ही कुछ बदलाव किए हैं, इसके अलावा बाइक्स में एलईडी हैडलैंप्स देने के साथ कुछ मामूली बदलाव किए गए हैं. 2018 फैट बॉब में सबसे ज्यादा बदलाव किए गए हैं जिनमें नई डिज़ाइन का फेस और नए डिज़ाइन वाला एलईडी हैडलैंप दिया गया है.
 
2018 harley davidson heritage classic
बाइक्स में बिल्कुल नया चेसिस दिया है जिससे इनका वजन लगभग 15 किलो घट गया है
 
बाइक का सबसे महत्वपूर्ण बदलाव नया इंजन है, साथ ही बाइक का वजन कम हो गया है और सस्पेंशन भी अपडेट हुए हैं. कुल मिलाकर पिछले मॉडल के मुकाबले बाइक कार परफॉर्मेंस और भी बेहतर हो गया है और इसकी हैडलिंग भी आसान हो गई है.
 

Comments (0)