भारत में नई बाइक और कारें

पुलिस में हुई शिकायत, तो फोर्ड के इंजीनियर को आया ये आईडिया! अब मस्टैंग में होंगे ये बदलाव

फोर्ड की मस्टैंग एक मायने में अपनी बेहतरीन के आवाज़ के लिए भी जानी जाती है. लेकिन कई बार पड़ोसियों के लिए ये परेशानी का कारण बन जाती है. ऐेसे में फोर्ड के इंजीनियर ने जब अपनी मस्टैंग गैराज निकाली तो उनके पड़ोसी ने पुलिस को बुला लिया. अब फोर्ड गुड नेबरहुड मोड के साथ मस्टैंग को बाजार में लाएगी.

फोटो देखें

Highlights

  • मस्टैंग में क्वाइट एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम लगाया जाएगा जो इसकी आवाज़ कम करेगा
  • ड्राइवर मस्टैंग की आवाज़ को अपने हिसाब से कम या ज्यादा कर सकता है
  • कम आवाज़ वाली इस तकनीक को फोर्ड मस्टैंग 2018 मॉडल में उपलब्ध कराएगी

मस्टैंग का नाम सुनते ही दिगाम में एक दमदार और स्टाइलिश कार तस्वीर बन जाती है. लेकिन इसकी तेज आवाज़ कई बार परेशान करने वाला एक्सपीरियंस देती है. 5.0-लीटर के वी8 इंजन वाली ये कार जितनी तेज रफ्तार है, इसकी आवाज़ भी उतनी ही तेज है जो कई बार आपके पड़ोसियों के लिए परेशानी वाली बात बन जाती है. हुआ भी कुछ ऐसा ही... फोर्ड के एक इंजीनियर ने गैराज से जब अपनी मस्टैंग कार बाहर निकाली तो इसकी आवाज़ से उनके पड़ोसी न सिर्फ परेशान हुए, पुलिस को भी कॉल कर दिया. यहीं से फोर्ड के इस इंजीनियर को आईडिया आया और कंपनी ने यूनाइटेड स्टेट्स में 2018 तक कम आवाज़ ऑप्शन वाली मस्टैंग बेचने का फैसला लिया है.

2018 ford mustang
फोर्ड की मस्टैंग एक मायने में अपनी बेहतरीन के आवाज़ के लिए भी जानी जाती है

 

दमदार इंजन वाली मस्टैंग भी अब कम आवाज़ करेगी

अब फोर्ड ने अपनी दमदार और आईकॉनिक कार मस्टैंग को कम आवाज़ वाले एग्ज़्हॉस्ट और शांत इंजन स्टार्ट ऑप्शन के साथ पेश करेगी. अब मस्टैंग चलाने वाले अपने हिसाब से कार की आवाज बढ़ा और घटा सकेंगे. चूंकि मस्टैंग की आवाज़ भी एक बेहद महत्वपूर्ण पहलू है जिसके लिए इस कार को पसंद किया जाता है, ऐसे में आप जब भी अपने घर के करीब हों तो गुड नेबरहुड मोड ऑन कर लें जिससे पड़ोसियों को भी सुकून रहे. एक सर्वे में भी यह बात सामने आई है कि लोगों को सबसे ज्यादा परेशान करने वाली चीज पड़ोसियों की कारों से निकलने वाला शोर है.

2018 ford mustang
क्वाइट एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम लगने से कार की आवाज़ को 10 डैसिबल तक कम किया जा सकता है

 

0 Comments

स्टीयरिंग पर होगी इस मोड को ऑन करने की बटन

मस्टैंग ड्राइव करते वक्त जब भी आप इसकी आवाज़ को कम या ज्यादा करना चाहें तो फोर्ड ने इसका बटन स्टीयरिंग व्हील पर ही दिया है. इसके साथ ही कंपनी ने इसमें नॉर्मल, स्पोर्ट और ट्रैक जैसे मोड्स दिए है जिससे कार की आवाज़ को आसानी से बढ़ाया जा सकता है. फोर्ड के इंजीनियर्स का कहना है कि मस्टैंग की आवाज़़ तब परेशान करती है जब यह 80 डैसिबल से उूपर जाए. क्वाइट एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम लगने से कार की आवाज़ को 10 डैसिबल तक कम किया जा सकता है.

Compare फोर्ड मस्टांग with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.