भारत में नई बाइक और कारें

2018 फोर्ड फीगो फेसलिफ्ट से कंपनी की साउथ अप्रीकन वेबसाइट ने हटाया पर्दा

नई फीगो हैचबैक की फोटो के साथ ही अपडेटेड स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी साझा की है. बता दें कि यह कार कंपनी के गुजरात स्थित सानंद प्लांट में बनाई गई है.

फोटो देखें
अफ्रीका में शोकेस की गई फोर्ड फीगो में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है

Highlights

  • 2018 फोर्ड फीगो में अपडेटेड एकसटीरियर और इंटीरियर दिया गया है
  • फोर्ड ने अफ्रीकन और भारतीय मॉडल फोर्ड फीगो को लगभग समान रखा है
  • अफ्रीका में शोकेस की गई फोर्ड फीगो में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है

2018 फोर्ड फीगो फेसलिफ्ट आधिकारिक तौर पर कंपनी की साउथ अफ्रीकन वेबसाइट पर पेश की गई है. साउथ अफ्रीका ने नई फीगो हैचबैक की फोटो के साथ ही अपडेटेड स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी साझा की है. बता दें कि यै।ह कार कंपनी के गुजरात स्थित सानंद प्लांट में बनाई गई है. दोनों कारों -भारत और अफ्रीकन मॉडल- की समानता को देखते हुए कहा जा सकता है कि फोर्ड ने कार का भारतीय स्पेसिफिकेशन वाला मॉडल भी तैयार रखा है. जल्द ही ये कार भारत में भी देखने को मिल सकती है. साउथ अफ्रीका में कार नई फोर्ड फीगो फेसलिफ्ट की कीमत 181,300 ज़ार है और भारत में इस कार की अनुमानित कीमत लगभग 9.21 लाख रुपए से 10.23 लाख रुपए तक होगी.

ford figo facelift
फोर्ड ने अफ्रीकन और भारतीय मॉडल फोर्ड फीगो को लगभग समान रखा है

फोर्ड इंडिया ने एक्सपोर्ट की जाने वाली 2018 फोर्ड फीगो में नई हनीकॉम्ब ग्रिल दी है जो कम कीमत वाले वेरिएंट में ब्लैक शेड और महंगे वेरिएंट के साथ क्रोम शेड में आती है. पिछले मॉडल की तुलना में नई फीगो के हैडलैंप्स लगभग समान हैं लेकिन कार का क्लस्टर डिज़ाइन बदला गया है. 2018 मॉडल फीगो में नए फ्रंट बंपर के साथ पतला और चौडा सेंट्रल एयरडैम दिया गया है. कार की प्लास्टिक क्लैडिंग इसे बेहतर लुक देती है और इसके साथ ही कार में गोल आकार के फॉगलैंप्स भी दिए हैं. कार में 14-इंच के नए अलॉय व्हील्स दिए गए हैं और फोर्ड इंडिया ने कार के पिछले हिस्से पर काफी काम किया है. नई फीगो में नए टेललैंप्स के साथ कार को 6 कलर्स में उपलब्ध कराया गया है.

ये भी पढ़ें : फोर्ड एकोस्पोर्ट S और सिग्नेचर वेरिएंट भारत में हुए लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 10.4 लाख

ford figo facelift
2018 फोर्ड फीगो में अपडेटेड एकसटीरियर और इंटीरियर दिया गया है

0 Comments

2018 फोर्ड फीगो फेसलिफ्ट के केबिन को भी कई सारे अपडेट्स दिए गए हैं जिसमें बदला हुआ डैशबोर्ड और नई ब्लैक फैब्रिक अपहोल्स्ट्री शामिल है. फोर्ड ने फिलहाल कार के लोअर वेरिएंट के केबिन की फोटो साझा की है, इसका टॉप मॉडल और भी ज़्यादा फीचर्स से लैस होगा. कार के साथ हिल लॉन्च असिस्ट पैकेज के हिस्से के रूप में दिया गया है. अफ्रीका निर्यात किए गए मॉडल में फोर्ड ने 1.5-लीटर पेट्राल इंजन दिया है जो एकोस्पोर्ट के साथ दिया है. यह इंजन 118 bhp पावर और 150 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने कार को 5-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है. फोर्ड की नई फीगो के भारतीय मॉडल में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजप मिल सकता है और इसके साथ फोर्ड फ्रीस्टाइल वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन भी कंपनी उपलब्ध करा सकती है.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.