भारत में नई बाइक और कारें

टोयोटा ने शोकेस की अपनी नई और शानदार सिडान ऐवेलॉन, जानें कहां शोकेस हुई कार

जापान की इस कारमेकर कंपनी की यह सबसे महंगी सिडान है और 5वीं जनरेशन की इस कार को कई बड़े अपडेट्स के साथ पेश किया गया है. इस शानदार सिडान को टोयोटा ने नए ग्लोबल आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया है और कंपनी ने इस कार में 3.5-लीटर का फ्यूल एफिशिएंट वी6 इंजन दिया है. टैप कर जानें कहां शोकेस हुई कार?

फोटो देखें
कंपनी ने इस कार में 3.5-लीटर का फ्यूल एफिशिएंट V6 इंजन दिया है

लंबे समय से टोयोटा अपनी नई सिडान ऐवेलॉन की फोटोज़ टीज़ कर रही थी और अब कंपनी ने डेट्रॉइट में चल रहे नॉर्थ अमेरिका इंटरनेशनल ऑटो शो में इस कार से पर्दा हटा लिया है. जापान की इस कारमेकर कंपनी की यह सबसे महंगी सिडान है और 5वीं जनरेशन की इस कार को कई बड़े अपडेट्स के साथ पेश किया गया है. इस शानदार सिडान को टोयोटा ने नए ग्लोबल आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया है और कंपनी ने इस कार में 3.5-लीटर का फ्यूल एफिशिएंट वी6 इंजन दिया है. लेटेस्ट टैक्नोलॉजी और हाईटेक फीचर्स के बूते टोयोटा ने इस कार को प्रिमियम कैटेगिरी में शामिल कर दिया है. टोयोटा ने इस कार के 2019 मॉडल को शानदार डिज़ाइन और स्टाइल में बनाया है.
टोयोटा

टोयोटा कारें


 
2019 toyota avalon
इस शानदार सिडान को टोयोटा ने नए ग्लोबल आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया है
 
एक्सटीरियर की बात करें तो टोयोटा मोटर्स ने इस कार में डार्क ग्रे फ्रंट ग्रिल लगाई है जिसपर एक्सएलई लिमिटेड वर्ज़न का चिन्ह दिया है. टोयोटा ने ऐवेलॉन सिडान में मशीन्ड सिल्वर एलईडी हैडलाइट बेज़ल्स, बॉडी कलर से मिलते मिरर, 17 से 19-इंच के यूनीक व्हील्स दिए हैं. टोयोटा ने इस कार की उत्पादन बेहतर क्वालिटी मटेरियल से किया है और कार के सेंट्रल कंसोल को पिआनो ब्लैक ट्रिम में तैयार किया गया है. कार का केबिन प्रिमियम है और इसे टोयोटा ने अपनी सबसे महंगी कार के हिसाब से तैयार किया है. बेहतरीन केबिन के साथ कंपनी ने इस कार को आरामदायक भी बनाया है जिसमें बेहतर स्पेस और लंबी दूरी तय करने में आराम देने वाले फीचर्स शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : जैकलीन फर्नांडिस ने खरीदी जीप की ये दमदार SUV कम्पस, जानें कितनी खास है कार
 
2019 toyota avalon
5वीं जनरेशन की इस कार को कई बड़े अपडेट्स के साथ पेश किया गया है
 
टोयोटा ऐवेलॉन में 9-इंच का मल्टिमीडिया सिस्टम दिया गया है जो ऑडियो और नेविगेशन के साथ आता है. इसके साथ ही कार में ऑटोमोटिव क्लाइमेट कंट्रोल के साथ कई सारे फंक्शन वाला स्टीयरिंग व्हील दिया गया है. इनके अलावा कंपनी ने ऐवेलॉन सिडान में क्रूज़ कंट्रोल भी दिया है. कार के दम की बात करें तो टोयोटा ने इसमें 3.5-लीटर का V6 इंजन और 2.5-लीटर चार-सिलेंडर टोयोटा हाईब्रिड सिस्टम II दिया गया है जो 650 वोल्ट इलैक्ट्रिक मोटर और CVT गियरबॉक्स से लैस है. कंपनी ने कार में 8-स्पीड डायरेक्ट शिफ्ट-8एटी ऑटोमैटिक ट्रांसेक्शल गियरबॉक्स दिया है. फिलहाल टोयोटा ने कार में लगे इंजन का सटीक पावर नहीं बताया है, लेकिन हमारा मानना है कि यह इंजन 296 bhp पावर और 362 Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

ये भी पढ़ें : बिना किसी स्टीकर के सामने आई नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट, फरवरी के अंत तक होगी लॉन्च!

कम्पेयर टोयोटा फॉर्च्यूनर मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Comments (0)