भारत में नई बाइक और कारें

BMW जल्द भारत में लॉन्च करेगी नई BMW X3, कंपनी ने घोषित की लॉन्च डेट

BMW ने X3 पहली बार 2003 में लॉन्च किया था और लॉन्च के बाद से कंपनी कार की 15 लाख से भी ज़्यादा यूनिट बेच चुकी है. टैप कर जानें कार की अनुमानित कीमत?

फोटो देखें
14 साल में इस कार को दो जनरेशन में लॉन्च किया गया

BMW ने भारत में अपनी नई कार एक्स3 के लॉन्च की तारीख की घोषणा कर दी है. कंपनी देश में इस बाइक को 19 अप्रैल 2018 को लॉन्च करने वाली है. BMW के पोर्टफोलियो में सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में एक्स3 भी शामिल है. कंपनी ने इस कार को पहली बार 2003 में लॉन्च किया था और लॉन्च के बाद से अबतक कंपनी इस कार की 15 लाख से भी ज़्यादा यूनिट बेच चुकी है. 14 साल में इस कार को दो जनरेशन में लॉन्च किया गया और भारत में भी X3 काफी पसंद की जाती है और उन लोगों की पहली पसंद है जो 50 लाख रुपए के बजट में BMW की 3 सीरीज़ एसयूवी खरदना चाहते हैं. बता दें कि BMW ने इस कार को कई सारे तकनीकी बदलावों के साथ दोबारा बाज़ार में उतारने का प्लान बनाया है.

ये भी पढ़ें : इंटरनेट पर छाई साइना नेहवाल के साथ BMW X6 की फोटो, जानें कार की कीमत

BMW X3 को कंपनी की ही एक्स5 के समान दिखने वाला बनाया गया है और फीचर्स के मामले में भी यह कार काफी बेहतर बनकर आने वाली है. BMW 5 सीरीज़ की तर्ज़ पर X3 में एलईडी हैग्ज़ेगनल फॉग लैंप, फुल-एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं. इसके साथ ही कार में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करने वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है. पिछले मॉडल की तुलना में कार को 2.2-इंच लंबा व्हीलबेस दिया गया है जिससे कार का केबिन और भी ज़्यादा आरामदायक हो गया है. इसके अलावा BMW X3 के इंटीरियर में एंबिएंट लाइटिंग विकल्प के साथ हेड्स अप डिस्प्ले भी दिया गया है. इस कार के ग्राहकों को अकॉस्टिक ग्लास चुनने का मौका मिलेगा जिससे कार की आवाज़ कम मात्रा में अंदर आती है और यात्रियों को बेहतर अनुभव होगा.

ये भी पढ़ें : ये है दुनिया की सबसे महंगी SUV कार्लमन किंग, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

0 Comments

BMW इसके शुरुआती दौर में कार को सिर्फ डीजल इंजन में ही उपलब्ध कराने वाली है. कंपनी कार को xDrive20d और xDrive30d इंजन के साथ लॉन्च करने वाली है जिसका पावर क्रमशः 188 बीएचवी और 262 बीएचपी है. कंपपी ने इस कार के सभी इंजन को 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक गियरबॉक्स से लैस किया है. भारत में BMW की नई X3 का मुकाबला करने के लिए मर्सडीज़-बैंज़ जीएलसी और जल्द लॉन्च होने वाली ऑडी क्यू5 से होने वाला है. इसके साथ ही कार का मुकाबला वॉल्वो XC60 और स्पोर्टएंड वाली लैंड रोवर रेन्ज रोवर वेलार से होने वाला है. हमारा मानना है कि यह कार भारत में 2018 के मध्य में कहीं लॉन्च होगी जिसकी अनुमानित कीमत 50-60 लाख रुपए हो सकती है.

Compare बीएमडब्ल्यू एक्स3 with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.