भारत में नई बाइक और कारें

12 दिसंबर को वॉल्वो भारत में लॉन्च करेगी नई SUV XC60, जानें कौन से फचर्स बनाते हैं इसे खास

वॉल्वो भारत में 12 दिसंबर 2017 को अपनी नई एसयूवी XC60 लॉन्च करने वाली है. कंपनी इस ने कार को पहली बार साल की शुरुआत में जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया था और इस कार के प्रोडक्शन मॉडल को अप्रैल में स्वीडल में पेश किया गया. टैप कर जानें कौन से फीचर्स बनाते हैं कार को ऐडवांस और हाईटेक?

फोटो देखें
कंपनी इस ने कार को पहली बार साल की शुरुआत में जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया था

Highlights

  • वॉल्वो ने इस SUV में 3 नए एडवांस ड्राइवर-असिस्टेंस फीचर्स दिए हैं
  • वॉल्वो का कहना है XC60 अबतक की सबसे सुरक्षित कारों में से 1 है
  • कंपनी XC60 में 2.0-लीटर का 4-सिलेंडर डीजल इंजन लगाएगी

वॉल्वो ने आखिरकार अपनी नई जनरेशन एसयूवी XC60 की लॉन्च डेट अनाउंस कर दी है. कंपनी भारत में यह एसयूवी 12 दिसंबर 2017 को लॉन्च करने वाली है. हमने आपको पहले भी बताया था कि कंपनी इस कार को इस साल के अंत तक लॉन्च करेगी. वॉल्वो ने XC60 को पहली बार साल की शुरुआत में जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया था और इस कार के प्रोडक्शन मॉडल को अप्रैल में स्वीडल में पेश किया गया. नई XC60 स्वीडन की कार मेकर कंपनी वॉल्वो का दूसरा मॉडल है जिसे कंपनी के स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. यह प्लैटफॉर्म फिलहाल वॉल्वो की सबसे महंगी एसयूवी XC90 में लगाया गया है. भारत में वॉल्वो XC60 का मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ GLE, ऑडी Q5, BMW X3 और जगुआर एफ-पेस जैसी कारों से होगा.

ये भी पढ़ें : वॉल्वो भारत में लॉन्च करेगी अपनी सबसे छोटी SUV XC40, कीमत भी होगी उम्मीद से कम!

वॉल्वो नई जनरेशन XC60 को दो पेट्रोल, दो डीजल और एक प्लग-इन हाईब्रिड ऑप्शन के साथ लॉन्च करने वाली है. कार के पेट्रोल वर्ज़न में 250 bhp पावर वाला T5 और 315 bhp पावर जनरेट करने वाला T6 पेट्रोल इंजन लगाया गया है. कंपनी ने इस कार में 187 bhp पावर वाला D4 और 231 bhp पावर वाला D5 ऑयल बर्नर डीजल इंजन दिया गया है. माना जा रहा है कि कंपनी भारत में इस कार के डीजल ऑप्शन में सिर्फ टॉप मॉडल वाला 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर D5 इंजन ही लॉन्च करेगी. कंपनी 2018 में इस कार का पेट्रोल वेरिएंट भी भारत में लॉन्च कर सकती है. वॉल्वो भारत में जल्द ही इस कार के हाईब्रिड वर्ज़न को भी लॉन्च कर सकती है जो 401 bhp पावर T8 ट्विन इंजन और पेट्रोल प्लग-इन टैक्नोलॉजी वाला है.

0 Comments

ये हैं वॉल्वो XC60 के बेहतरीन फीचर्स

  1. तीन एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट फीचर
  2. स्ट्रीट असिस्ट फंक्शन
  3. ऑनकमिंग लेन मिटिगेशन
  4. ब्लाइंड स्पॉट इंफर्मेशन सिस्टम
  5. पायलट असिस्ट
  6. ऐडवांस सेमी-ऑटोनोमस ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम
  7. एलईडी थॉर हैमर हैडलैंप्स
  8. सिग्नेच मल्टी-स्लेट ग्रिल
  9. एलईडी टेललैंप्स
  10. बड़ा 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
  11. एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो

Compare वॉल्वो एक्ससी60 with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.