भारत में नई बाइक और कारें

जापानी और यूरोपीय टेक्‍नीक के साथ लॉन्‍च हुई निसान माइक्रा, जानें कीमत और फीचर्स

कंपनी के मुताबिक, डीजल कार 23.08 kmpl और पेट्रोल कार 19.34 kmpl का माइलेज देती है. यह 7 मेटैलिक कलर्स में उपलब्ध है.

फोटो देखें

खास बातें

  • दिल्ली शोरूम में निसान के अपग्रेडेड वर्जन की कीमत 5.99 लाख रुपये है.
  • पेट्रोल कार 19.34 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है.
  • डीजल कार 23.08 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है.

निसान मोटर इंडिया ने अपनी हैचबैक कार माइक्रा का अपग्रेडेड वर्जन पेश किया है. दिल्ली शोरूम में इसकी कीमत 5.99 लाख रुपये है. इसके पेट्रोल इंजन वैरिएंट की कीमत 5.99 लाख रुपये से 6.95 लाख रुपये के बीच है, जबकि डीजल वैरिएंट की कीमत 6.62 लाख रुपये से 7.23 लाख रुपये के बीच है.

निसान माइक्रा

6.51 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
निसान माइक्रा


कंपनी के भारतीय परिचालन के प्रबंध निदेशक अरूण मल्होत्रा ने दिल्‍ली में पत्रकारों से कहा कि नई माइक्रा में जापानी और यूरोपीय तकनीक का समायोजन किया गया है जो इसे इस कीमत में इस श्रेणी की सबसे बेहतर कार बनाता है.

अरुण मल्‍होत्रा ने बताया कि निसान ने 80 हजार से ज्यादा माइक्रा कारें बेचीं हैं और मॉडल भारत से एक्सपोर्ट किए जाने वाले मॉडल्स में टॉप पर है. नई माइक्रा कार में ब्लूटूथ से लैस 2-DIN ऑडियो सिस्टम दिया गया है.

nissan micra interior
निसान माइक्रा इंटीरियर

निसान माइक्रा के अपग्रेडेड वर्जन में पावर स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. कंपनी ने इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है और इसमें X-Tronic CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. यह इंजन 73bhp की पावर और 104Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ ही इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है और इसमें 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन सिस्टम दिया गया है. यह इंजन 63bhp की पावर और 160Nm जनरेट करता है.

कंपनी के मुताबिक, डीजल कार 23.08 kmpl और पेट्रोल कार 19.34 kmpl का माइलेज देती है. यह 7 मेटैलिक कलर्स में उपलब्ध है. निसान माइक्रा का भारतीय बाजार में अपने सेगमेंट में मुकाबला हुंडई ग्रैंड i10, और मारुति सुजुकी स्विफ्ट से होगा.

कम्पेयर निसान माइक्रा मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Comments (0)