भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुज़ुकी ने शुरू की नई S-Cross की बुकिंग, त्योहारों के सीज़न में लॉन्च होगी SUV

मारुति सुज़ुकी ने बिल्कुल नई एस-क्रॉस की बुकिंग शुरू कर दी है. हालांकि ये आधिकारिक बुकिंग शुरू की गई है, डीलरशिप पर इसकी बुकिंग पहले से शुरू कर दी गई है. 11,000 रुपए टोकन मनी के साथ इस कार की बुकिंग की जा सकती है. कंपनी ने अपडेटेड कार में कई बड़े बदलाव किए हैं. जानें कितनी बदल गई नैक्सा एस-क्रॉस?

फोटो देखें
ये आधिकारिक बुकिंग शुरू की गई है, डीलरशिप पर बुकिंग पहले से शुरू कर दी गई

खास बातें

  • मारुति सुज़ुकी ने आधिकारिक तौर पर ओपन की नई एस-क्रॉस की बुकिंग
  • Rs. 11,000 टोकन मनी से नज़दीकी नैक्सा शारूम में कार बुक कर सकते हैं
  • कंपनी त्योहारों के सीज़न में ग्राहकों एस-क्रॉस के ज़रिए लुभाना चाहती है

मारुति सुज़ुकी ने भारत में अपनी नई और अपडेटेड एसयूवी अर्बन प्रिमियम एस-क्रॉस बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी इस कार को त्योहारों के सीज़न में लॉन्च करने वाली है. नैक्सा के बैनर तले बेची जा रही ये कार अब भारत में और भी ज्यादा फीचर्स और बिल्कुल नए अवतार में आने के लिए बिल्कुल तैयार है. कंपनी ने इस अपडेटेड एसयूवी के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई छोटे-बड़े बदलाव किए हैं. बता दें कि डीलरशिप लेवल पर पहले ही इस कार की बुकिंग शुरू की दी गई थी. अब कंपनी ने इस कार की आधिकारिक बुकिंग शुरू की है और अगर आप ये एसयूवी बुक करना चाहते हैं तो 11,000 टोकन मनी देकर नज़दीकी नैक्सा शारूम पर बुक कर सकते हैं.

मारुति सुजुकी एस-क्रॉस

9.54 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
मारुति सुजुकी एस-क्रॉस

 
2017 suzuki s cross
11,000 रुपए टोकन मनी के साथ इस कार की बुकिंग की जा सकती है

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी बदलेगी अपने शोरूम्स की काया, 1 टच से मिलेगी कार की पूरी जानकारी
 
कंपनी ने इस कार में एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए गए हैं. इसके साथ ही मारुति सुज़ुकी ने नई एस-क्रॉस में क्रोम ग्रिल का इस्तेमाल किया है जिससे कार को प्रिमियम लुक मिला है. कार में लगे रियर कॉम्बिनेशन लैंप्स एलईडी वाले हैं और दो टोन वाले मशीन फिनिश्ड अलॉय व्हील्स कार को और भी बेहतर लुक देते हैं. इसके साथ ही कंपनी ने इस कार में डीडीआईएस 200 स्मार्ट हाईब्रिड टैक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है. मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस फेसलिफ्ट नाम से कंपनी इस कार को लॉन्च करेगी जिसमें बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले जैसे एडवांस फीचर्स भी दिए हैं.
 
2017 suzuki s cross
कंपनी ने इस अपडेटेड एसयूवी के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई बदलाव किए हैं
 
इंजन की बात करें तो कंपनी ने इस कार में पुराना वाला इंजन ही दिया है. कोई तकनीकी बदलाव ना करते हुए मारुति इस एसयूवी के साथ 1.3-लीटर और 1.6-लीटर इंजन देगी. कार के 1.3-लीटर इंजन के साथ 5-स्पीड और 1.6-लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. कंपनी इस एसयूवी में ऑटोमैटिक वर्ज़न भी दे सकती है. गौरतलब है कंपनी नैक्सा के बैनर तले इस कार को इसी दीवाली तक लॉन्च कर सकती है जिसका बाजार में मुकाबला रेनॉ डस्टर, ह्यूंदैई क्रेटा और निसान टैरेनो जैसी कारों से होगा.

ये भी पढ़ें : भारत में पहली बार स्पॉट हुई 2018 मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट हाईब्रिड, बिना किसी स्टीकर के दिखी
 

फीचर्स में ऐसी होगी नई एसयूवी एस-क्रॉस

  1. एप्पल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो
  2. स्टार्ट/स्टॉप बटन
  3. टॉर्क असिस्ट
  4. ब्रेक एनर्जी रीजनरेशन सिस्टम
  5. गियरशिफ्ट इंडिकेटर्स

कम्पेयर मारुति सुजुकी एस-क्रॉस मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Comments (0)