भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा ने भारत में लॉन्च की नई 2017 स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट, शुरुआती कीमत ₹ 9.97 लाख

महिंद्रा ने भारत में अपनी नई कार 2017 स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस कार को नई बड़े बदलावों के साथ पेश किया है. कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई कॉस्मैटिक बदलाव और नए फीचर्स एड किए हैं. कंपनी ने इस कार के इंजन को पहले से ज्यादा दमदार बनाया है. टैप कर जानें नई स्कॉर्पियो की कीमत?

फोटो देखें
नई स्कॉर्पियो 6 वेरिएंट्स - S2, S4, S4 +, S6 + के साथ S8 और S10 में लॉन्च की है

लंबे समय के इंतज़ार के बाद महिंद्रा ने अपनी बेहद पसंद की जाने वाली एसयूवी स्कॉर्पियो का फेसलिफ्ट वर्ज़न भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने दिल्ली में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 9.97 लाख रुपए रखी है. नई स्कॉर्पियो 6 वेरिएंट्स - S2, S4, S4 +, S6 + के साथ S8 और S10 में लॉन्च की है. 2017 महिंद्रा स्कॉर्पियो में कंपनी ने कई सारे कॉस्मैटिक अपडेट्स किए हैं और कार के इंटीरियर में भी कई बड़े बदलाव किए गए हैं. कार में सबसे बड़ा बदलाव इंजन का बढ़ा हुआ पावर है जो 18 बीएचपी बढ़ गया है. महिंद्रा ने इस कार के साथ एसिन-सोर्स्ड 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैकि गियरबॉक्स भी दिया है.
 

mahindra scorpio 827
कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई कॉस्मैटिक बदलाव और नए फीचर्स एड किए हैं
 
महिंद्रा एंड महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो में 2.2-लीटर का एमहॉक डीजल इंजन दिया गया है. यह इंजन पुराने इंजन के मुकाबले 18 बीएचपी ज्यादा पावर जनरेट करता है, बता दें कि पिछला इंजन 10 बीएचपी पावर जनरेट करता था और यह इंजन 138 बीएचपी पावर और 330 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस नई एसयूवी में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन दिया गया है. यह ट्रांसमिशन एक्सयूवी 500 में भी इस्तेमाल किया गया है.

ये भी पढ़ें : टेस्टिंग के दौरान दिखाई दीं महिंद्रा की ये 3 अपकमिंग कारें, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
 
कार के एक्सटीरियर की बात करें तो यह लगभग समान ही है लेकिन इसमें लगी रेडिएटर ग्रिल, बदला हुआ फ्रंट बंपर के साथ बड़े फॉग लैंप्स के साथ फॉक्स स्किड प्लेट दी गई है. 2017 स्कॉर्पियो के केबिन में महिंद्रा ने बैंच सीट के साथ ही इसे बेहद आरामदायक कार बनाया है. केबिन से मिलती हुई अपहोस्ट्री इसे बेहतर बनाती है और डैशबोर्ड भी नए स्टाइल का लगाया गया है. इसके साथ ही कंपनी ने इस का में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करने वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया है. भारत में इस कार का मुकाबला टाटा सफारी स्टॉर्म, रेनॉ डस्टर, रेनॉ कैप्टर और ह्यूंदैई क्रेटा जैसी कारों से होने वाला है.
0 Comments

 

Be the first one to comment
Thanks for the comments.