भारत में नई बाइक और कारें

2017 लैंड रोवर रेंज रोवर इवोक भारत में लॉन्च, कीमत 49.10 लाख रुपये से शुरू

फोटो देखें

Highlights

  • इस एसयूवी की कीमत 49.10 लाख रुपये से लेकर 67.90 लाख रुपये के बीच है
  • इस एसयूवी में नया इंजिनियम डीज़ल इंजन लगाया गया है
  • नया इंजन पुराने इंजन के मुकाबले 20 किलोग्राम हल्का है

टाटा मोटर्स की स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर ने मंगलवार को भारत में 2017 रेंज रोवर इवोक को लॉन्च किया। इस नई एसयूवी की कीमत 49.10 लाख रुपये से लेकर 67.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच रखी गई है। 2017 रेंज रोवर इवोक में जो सबसे बड़ा बदलाव किया गया है, वो है इसका नया इंजिनियम डीज़ल इंजन। जगुआर लैंड रोवर के नए इंजन वाली ये देश में लॉन्च होने वाली पहली एसयूवी है।

2017 रेंज रोवर इवोक के बारे में बात करते हुए जगुआर लैंड रोवर इंडिया के प्रेसिडेंट रोहित सूरी ने कहा, 'रेंज रोवर इवोक को भारत में लॉन्च के बाद से ही काफी पसंद किया जाता रहा है। भारतीय बाज़ार में इस एसयूवी को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और हमें इस एसयूवी के 2017 रेंज को लॉन्च करने में बेहद खुशी हो रही है। उम्मीद है नई रेंज रोवर इवोक भी ग्राहकों को काफी पसंद आएगी। इस एसयूवी का डिजाइन शानदार है और इसमें कई अत्याधुनिक फीचर्स और सुविधाएं दी गई हैं।'

2017 रेंज रोवर इवोक

(2017 रेंज रोवर इवोक)

2017 रेंज रोवर इवोक फिलहाल सिर्फ एक इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। इस एसयूवी में 2.0-लीटर इंजिनियम डीज़ल इंजन लगा है। कंपनी का दावा है कि इस इंजन को बेहतर परफॉर्मेंस और बेहतर रिफाइनमेंट दिया गया है। पिछले मॉडल की तुलना में ये इंजन करीब 20 किलोग्राम हल्का है। 1999सीसी का ये नया इंजन 177 बीएचपी का पावर और 430Nm का टॉर्क देता है। कंपनी ने इस इंजन को 9-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है। साथ ही कार में 4-व्हील ड्राइव सिस्टम की भी सुविधा है।

0 Comments

2017 रेंज रोवर इवोक में स्ट्राइकिंग लाइन्स, मस्क्यूलर शोल्डर, एडैप्टिव फुल-एलईडी हेडलाइट और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट लगा है। कार की केबिन में नज़र डालें तो यहां भी कई बदलाव नज़र आते हैं। कार में प्रीमियम मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया है। कार में इन-कंट्रोल टच प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है।

Be the first one to comment
Thanks for the comments.