भारत में नई बाइक और कारें

2017 ह्युंडई इलैंट्रा 23 अगस्त को भारत में होगी लॉन्च, कार की बुकिंग शुरू

फोटो देखें
2017 ह्युंडई इलैंट्रा

Highlights

  • 2017 ह्युंडई इलैंट्रा को 23 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा।
  • कार की डिलिवरी सितंबर के पहले हफ्ते से शुरू की जाएगी।
  • कार की बुकिंग 25,000 रुपये में की जा सकती है।

नेक्स्ट-जेनेरेशन ह्युंडई इलैंट्रा का इंतज़ार अब खत्म होने वाला है। 2017 ह्युंडई इलैंट्रा को 23 अगस्त को भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है। लॉन्च के बाद इस कार का भारतीय बाज़ार में मुकाबला स्कोडा ऑक्टाविया, टोयोटा कोरोला ऑल्टिस और शेव्रोले क्रूज़ से होगा।

कंपनी के कई डीलर्स ने caranbike.com को ये जानकारी दी है कि 2017 ह्युंडई इलैंट्रा की बुकिंग शुरू हो चुकी है और इस कार को 25,000 रुपये की शुरुआती कीमत में बुक किया जा सकता है। कार की डिलिवरी सितंबर में शुरू की जाएगी। हालांकि, कंपनी ने इस कार की बुकिंग को लेकर अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

 कुछ महीने पहले हमने ह्युंडई इलैंट्रा के यूएस वर्जन को ड्राइव किया था और हमने पाया कि कंपनी ने इस कार में काफी कुछ नया किया है। कार को पहले की तुलना में ज्यादा बोल्ड बनाया गया है। दरअसल, न्यू-जेनेरेशन मॉडल में 53 फीसदी एडवांस हाई स्ट्रेंथ स्टील (AHSS) का इस्तेमाल किया गया है।
 



डायमेंशन के हिसाब से ये कार मौजूदा मॉडल से 20mm ज्यादा लंबी और 25mm ज्यादा चौड़ी है। कार की लंबाई 4610mm, चौड़ाई 1800mm, ऊंचाई 1450mm और व्हीलबेस 2700mm का है। कार में शार्प स्वेप्टबैक हेडलैंप (प्रोजेक्टर यूनिट के साथ), एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, हेक्सागोनल फ्रंट ग्रिल, नया स्पोर्टी एलॉय सहित कई नए फीचर्स दिए गए हैं.

कार के टॉप-एंड मॉडल में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (नेविगेशन के साथ), एप्पल कारप्ले/एंड्रॉयड ऑटो, म्यूजिक प्लेयर, ऑक्स-इन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार में 1.6-लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन लगा होगा। कंपनी इस कार के साथ एक नया 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन भी ला सकती है। कार में 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा होगी।
 

0 Comments

कार की अनुमानित कीमत 15 लाख रुपये से लेकर 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) बताई जा रही है।

Be the first one to comment
Thanks for the comments.