भारत में नई बाइक और कारें

2017 बजाज पल्सर 220F भारत में लॉन्च, बाइक में लगा है BSIV इंजन

फोटो देखें

बजाज ऑटो के लिए पल्सर रेंज हमेशा से ही काफी महत्वपूर्ण रहा है। कंपनी ने इस रेंज की बाइक के 2017 वर्जन को बाज़ार में उतारने की तैयारी पूरी कर ली है। 2017 बजाज पल्सर 220F सबसे पहले शोरूम में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इस बाइक में BSIV मानक पर तैयार इंजन को लगाया गया है साथ ही साथ इसमें कई बदलाव भी किए गए हैं।
 


2017 बजाज पल्सर 220F की कीमत 91,000 (एक्स-शोरूम, ठाणे) रखी गई है। हालांकि, इस बाइक में किए गए बदलाव के बारे में कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन carandbike.com को विश्वसनीय सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक बाइक में लगे 220सीसी के इंजन को पहले से ज्यादा रिफाइन बनाया गया है। बाइक में लगा इंजन 20.7बीएचपी का पावर और 19.12Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है।
 

बाइक में किए गए कॉस्मेटिक अपग्रेड की बात करें तो इसमें नया ब्लैक-रेड पेंट स्कीम और टायर को रेड स्ट्रिप से कवर किया गया है। बाइक के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में ब्लू-बैक लिट इल्युमीनेशन लगाया गया है। इस बार बाइक में मैनुअल चोक की सुविधा भी दी गई है। बाइक में लगे प्रोजेक्टर हेडलैंप में कोई बदलाव नहीं किया गया है।
 
0 Comments

बजाज ने पहले ही ये ऐलान कर दिया है कि पल्सर के 2017 रेंज में 135, 150 और 180 वर्जन को इस साल के अंत तक लॉन्च कर दिया जाएगा। इन सारे मॉडल्स में BSIV इंजन लगा होगा। इसके अलावा कुछ बाइक्स में मेकैनिकल अपग्रेड भी किए जाएंगे।

Be the first one to comment
Thanks for the comments.