भारत में नई बाइक और कारें

2016 मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी भारत में लॉन्च, कीमत 50.7 लाख रुपये से शुरू

फोटो देखें
मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी

नए सेगमेंट में कदम रखते हुए गुरुवार को मर्सिडीज़-बेंज़ ने भारत में अपनी नई लग्जरी एसयूवी 2016 जीएलसी को लॉन्च कर दिया। मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी के पेट्रोल वर्जन की कीमत 50.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे) रखी गई है वहीं, इसके डीज़ल वेरिएंट की कीमत 50.7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे) रखी गई है। जीएलसी का अपने सेगमेंट में मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स3 और ऑडी क्यू5 से होगा।

मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी का व्हीलबेस 2873mm का है जिसकी वजह से इस एसयूवी की केबिन में अच्छा-खासा स्पेस है। इस एसयूवी की स्टाइलिंग भी काफी मामले में सी-क्लास की तरह ही नज़र आती है। कार में क्रोम फिनिश ट्विन स्लैट ग्रिल, फॉक्स स्किड प्लेट लगाया गया है जो सी-क्लास की तरह ही नज़र आता है। गाड़ी के पिछले हिस्से में एएमजी जीटी टेल लैंप और ट्विन एक्जहॉस्ट नज़र आता है जो इसे एक बेहतरीन लुक देता है।

मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी का इंटीरियर भी सी-क्लास से प्रभावित लगता है। कार में 7-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन लगाया गया है। इस इंफोटनेमेंट सिस्टम में सीडी स्टीरियो, नेविगेशन, 2 यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ जैसी कई सुविधा दी गई है। गाड़ी का बूट स्पेस 550 लीटर का है और रियर सीट को फोल्ड करने के बाद से बढ़कर 1600-लीटर का हो जाता है।

मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी पेट्रोल और डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। जीएलसी 220d में 2143सीसी, 4-सिलिंडर डीज़ल इंजन लगा है जो 170 बीएचपी का पावर और 400Nm का टॉर्क देता है। वहीं, जीएलसी 300 में 1991सीसी, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 245 बीएचपी का पावर और 370Nm का टॉर्क देता है। इन दोनों इंजन को 9-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। गाड़ी में ऑल-व्हील ड्राइव की भी सुविधा है।

0 Comments

सेफ्टी के मामले में भी इस गाड़ी में कई सुविधाएं दी गई हैं। जीएलसी में पार्किंग असिस्ट, अटेंशन असिस्ट, एडैप्टिव ब्रेक लाइट, टायर-प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और 7 एयरबैग लगाया गया है। गाड़ी में कई ड्राइविंग मोड भी दिए गए हैं जिसे ड्राइवर अपनी सुविधा अनुसार बदल सकते हैं।

Compare मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.