भारत में नई बाइक और कारें

2016 मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी भारत में लॉन्च, कीमत 50.7 लाख रुपये से शुरू

फोटो देखें
मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी

नए सेगमेंट में कदम रखते हुए गुरुवार को मर्सिडीज़-बेंज़ ने भारत में अपनी नई लग्जरी एसयूवी 2016 जीएलसी को लॉन्च कर दिया। मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी के पेट्रोल वर्जन की कीमत 50.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे) रखी गई है वहीं, इसके डीज़ल वेरिएंट की कीमत 50.7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे) रखी गई है। जीएलसी का अपने सेगमेंट में मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स3 और ऑडी क्यू5 से होगा।

मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी का व्हीलबेस 2873mm का है जिसकी वजह से इस एसयूवी की केबिन में अच्छा-खासा स्पेस है। इस एसयूवी की स्टाइलिंग भी काफी मामले में सी-क्लास की तरह ही नज़र आती है। कार में क्रोम फिनिश ट्विन स्लैट ग्रिल, फॉक्स स्किड प्लेट लगाया गया है जो सी-क्लास की तरह ही नज़र आता है। गाड़ी के पिछले हिस्से में एएमजी जीटी टेल लैंप और ट्विन एक्जहॉस्ट नज़र आता है जो इसे एक बेहतरीन लुक देता है।

मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी का इंटीरियर भी सी-क्लास से प्रभावित लगता है। कार में 7-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन लगाया गया है। इस इंफोटनेमेंट सिस्टम में सीडी स्टीरियो, नेविगेशन, 2 यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ जैसी कई सुविधा दी गई है। गाड़ी का बूट स्पेस 550 लीटर का है और रियर सीट को फोल्ड करने के बाद से बढ़कर 1600-लीटर का हो जाता है।

मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलसी पेट्रोल और डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। जीएलसी 220d में 2143सीसी, 4-सिलिंडर डीज़ल इंजन लगा है जो 170 बीएचपी का पावर और 400Nm का टॉर्क देता है। वहीं, जीएलसी 300 में 1991सीसी, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 245 बीएचपी का पावर और 370Nm का टॉर्क देता है। इन दोनों इंजन को 9-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। गाड़ी में ऑल-व्हील ड्राइव की भी सुविधा है।

0 Comments

सेफ्टी के मामले में भी इस गाड़ी में कई सुविधाएं दी गई हैं। जीएलसी में पार्किंग असिस्ट, अटेंशन असिस्ट, एडैप्टिव ब्रेक लाइट, टायर-प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और 7 एयरबैग लगाया गया है। गाड़ी में कई ड्राइविंग मोड भी दिए गए हैं जिसे ड्राइवर अपनी सुविधा अनुसार बदल सकते हैं।

Be the first one to comment
Thanks for the comments.