भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुजुकी अल्टो 800 फेसलिफ्ट लॉन्च, पहले से बेहतर माइलेज देगी

फोटो देखें
मारुति सुजुकी अल्टो 800 फेसलिफ्ट

बाज़ार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए मारुति सुजुकी ने बुधवार को अपनी मशहूर एंट्री-लेवल हैचबैक अल्टो 800 के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च कर दिया। मारुति सुजुकी अल्टो 800 फेसलिफ्ट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 2.49 लाख रुपये से लेकर 3.76 लाख रुपये तक रखी गई है। इस अपडेटेड मॉडल की कुछ तस्वीरें बीते दिनों इंटरनेट पर देखने को मिली थीं।

न्यू-जेनेरेशन मारुति सुजुकी अल्टो 800 साल 2012 में लॉन्च की गई थी। मारुति सुजुकी अल्टो 800 के इस अपडेटेड मॉडल की डिजाइन में मामूली बदलाव के अलावा इसके स्टाइलिंग को बदला गया है। कार में पिछले मॉडल की तुलना में स्लिम और लंबी ग्रिल लगाई गई है। कार में लगे हेडलैंप क्लस्टर में भी बदलाव किया गया है। ये कार पिछले मॉडल की तुलना में थोड़ी लंबी है। अल्टो 800 फेसलिफ्ट की लंबाई 3430mm है जबकि पिछले मॉडल की लंबाई 3395mm है। साथ ही नए बंपर में फॉग लैंप लगाने की जगह भी दी गई है।

मारुति सुजुकी अल्टो 800 फेसलिफ्ट- सेंटर कंसोल

मारुति सुजुकी अल्टो 800 फेसलिफ्ट- सेंटर कंसोल

मारुति सुजुकी अल्टो 800 फेसलिफ्ट के इंटीरियर पर नज़र डालें तो कार में नया फैब्रिक अपहोल्सट्री लगाया गया है। कार में पैसेंजर साइड ओआरवीएम (ORVM) लगाया गया है। साथ ही बेस और मिड वेरिएंट में सेफ्टी चाइल्ड लॉक और अतिरिक्ट रियर स्टोरेज को स्टैंडर्ड रखा गया है। अब इस कार में ड्राइवर साइड एयरबैग ऑप्शनल तौर पर उपलब्ध होगा। इसके अलावा रियर स्पवॉयलर, फुल व्हील कवर, फ्रंट पावर विंडो और सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स को भी स्टैंडर्ड रखा गया है। कंपनी ने इस कार को दो नए रंगों में उतारा है जिसमें मोजिटो ग्रीन और केरुलीन ब्लू शामिल है।

मारुति सुजुकी अल्टो 800 फेसलिफ्ट में रिमोट की-लेस एंट्री, स्मार्ट स्टोरेज स्पेस, रियर बॉटल होल्डर और को-ड्राइवर साइड मैप शॉकेट जैसे कई फीचर्स भी दिए गए हैं। कार में 0.8-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 47 बीएचपी का पावर और 69Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

मारुति सुजुकी अल्टो 800 फेसलिफ्ट- इंटीरियर

मारुति सुजुकी अल्टो 800 फेसलिफ्ट- इंटीरियर

0 Comments

मारुति सुजुकी का दावा है कि इस कार में लगे इंजन को खासतौर पर ट्यून किया गया है जिससे अब ये कार पहले के मुकाबले 9 फीसदी बेहतर माइलेज देगी। कंपनी का दावा है कि मारुति सुजुकी अल्टो 800 फेसलिफ्ट 24.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

Compare मारुति सुजुकी अल्टो 800 with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.