भारत में नई बाइक और कारें

2016 ह्युंडई इलैंट्रा भारत में लॉन्च हुई, कीमत 12.99 लाख रुपये से शुरू

फोटो देखें

Highlights

  • नई ह्युंडई इलैंट्रा की कीमत 12.99 लाख रुपये से शुरू।
  • कार में 1.6-लीटर डीज़ल और 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन लगा है।
  • दोनों इंजन के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा उपलब्ध है।

2016 ह्युंडई इलैंट्रा का भारत में लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा था। ह्युंडई इलैंट्रा को मंगलवार को भारत में लॉन्च कर दिया गया। कार की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 12.99 लाख रुपये से लेकर 19.19 लाख रुपये के बीच रखी गई है। न्यू-जेनेरेशन इलैंट्रा पांच वेरिएंट में उपलब्ध होगी जिसमें S, SX, SX AT, SX(O), SX(O) AT शामिल है। ये कार पेट्रोल और डीज़ल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध होगी। भारत में इस कार का मुकाबला स्कोडा ऑक्टाविया, टोयोटा कोरोला ऑल्टिस जैसी कारों से होगा।

ह्युंडई ने इस कार के डिजाइन और स्टाइलिंग पर काफी काम किया है। ये कार पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा बोल्ड और आक्रामक नज़र आती है। कंपनी का दावा है कि इलैंट्रा के न्यू-जेनेरेशन मॉडल को एडवांस हाई स्ट्रेंथ स्टील (AHSS) से तैयार किया गया है जो इसे मज़बूती देता है। इसकी मदद से कार के ड्राइविंग कंफर्ट और हैंडलिंग को बेहतर बनाया गया है। ये कार पुराने मॉडल की तुलना में 20mm लंबी और 25mm ज्यादा चौड़ी है। 2016 ह्युंडई इलैंट्रा की लंबाई 4,610mm, चौड़ाई 1,800mm, ऊंचाई 1,450mm और व्हीलबेस 2,700mm का है।

2016 ह्युंडई इलैंट्रा पांच कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी जिसमें मारिना ब्लू, पोलर व्हाइट, स्लीक सिल्वर, फैंटम ब्लैक और पैशन रेड शामिल है। इस कार में प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी पोजिशन लाइट, क्रोम रेडिएटर ग्रिल, बॉडी कलर ओआरवीएम व डोर हैंडल और डोर पैकेट लाइट जैसे कई एक्सटीरियर फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा कार में सनरूफ, साइड व कर्टेन एयरबैग, फ्रंट वेंटलाइज सीट, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, एबीएस, ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल-स्टार्ट असिस्ट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

0 Comments

न्यू-जेनेरेशन ह्युंडई इलैंट्रा पेट्रोल और डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी। कार में नया 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.6-लीटर डीज़ल इंजन लगाया गया है। कार में लगा पेट्रोल इंजन 150 बीएचपी का पावर और 192Nm का टॉर्क देता है वहीं, इसका डीज़ल इंजन 126 बीएचपी का पावर और 260Nm का टॉर्क देता है। कार में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमेटिक यूनिट का ऑप्शन दिया गया है। वहीं, कार के पेट्रोल ट्रिम के SX और SX(O) वेरिएंट में ऑटो बॉक्स और डीज़ल ट्रिम के SX(O) वेरिएंट में ऑटो बॉक्स लगाया गया है।

Be the first one to comment
Thanks for the comments.