New Cars and Bikes in India

न्‍यू जेनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर की डिजाइन का खुलासा, मई में होगी लॉन्च

फोटो देखें

खास बातें

  • मारुति सुजुकी न्‍यू जेनरेशन स्‍विफ्ट डिजायर 24 मई को होगी पेश
  • कार में 5-स्पीड मैन्युअल के साथ 4-स्पीड टॉर्क कनवर्टर दिया गया है.
  • नई स्‍विफ्ट डिजायर को कई बदलावों के साथ लॉन्‍च किया जा रहा है.

भारत की सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी मारुति सुजुकी अपनी न्‍यू जेनरेशन स्‍विफ्ट डिजायर का स्‍केच जारी किया है, इससे नई कार के डिजाइन का खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि कंपनी इस साल मई में इसे भारतीय बाजार में पेश कर सकती है. कंपनी के इस कार का प्रोडक्‍शन भी शुरू कर दिया है और नई कार में कई कई फीचर एड किए गए हैं. कंपनी के अनुसार नई डिजायर को शानदार बॉडी के साथ डिजाइन किया गया है, जो काफी मॉडर्न और स्‍लिक है.

स्विफ्ट डिजायर मारुति सुजुकी की सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है और देश की टॉप 10 कारों में शामिल है. इस कारण नई डिजायर से लोगों का काफी उम्‍मीदें हैं. तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं है, मारुति ने हैबबैक से पहले सबकॉम्पैक्ट सेडान के सभी नए संस्करण को लाने का फैसला किया है. नई स्‍विफ्ट डिजायर न्‍यू जेनरेशन 2017 मारुति सुजुकी स्विफ्ट हैचबैक पर आधारित है.

मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिज़ायर
5.73 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिज़ायर
केबिन को बनाया गया है और अधिक उन्‍नत

मारुति सुजुकी की थर्ड जेनरेशन डिजायर की बात करें तो कार का केबिन अधिक उन्नत हागो, जिसे हमने हाल ही में लीक फोटोज में दिखाया था. नई डिजायर में डैसबोर्ड और सीटों में भी बदलाव किया गया है. इसमें और अधिक प्रीमियम कपड़ों का इस्‍तेमाल किया गया है. अपग्रेड डिजायर में स्‍मार्टप्‍ले टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, ट्विन-पॉड इंस्‍ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है. 

ऐसा होगा नई डिजायर का इंजन

मारुति की इस सिडान में 1.2 लीटर के-सीरीज पेट्रोल और 1.3 लीटर डीडीआईएस डीजल इंजन दिया गया है. कार में 5 स्पीड मैन्युअल के साथ पेट्रोल वर्जन में 4 स्पीड और डीजल वर्जन में 5 स्‍पीड टॉर्क कन्वर्टर AMT गियरबॉक्स  दिया गया है. मारुति सुजुकी ने नई स्‍विफ्ट डिजायर में सिक्‍युरिटी के लिहाज से एबीएस और स्टैंडर्ड ड्यूल एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Comments (0)