New Cars and Bikes in India

Ford Endeavour का इंतज़ार खत्म, 20 जनवरी को होगी लॉन्च

फोटो देखें
Ford Endeavour

आखिरकार नई Ford Endeavour का इंतज़ार खत्म होने वाला है। Ford Endeavour को 20 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। इस कार का लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा है। Ford Endeavour दो ट्रिम लेवल (Trend, Titanium), 2 डीज़ल इंजन ऑप्शन और 2 ड्राइव ऑप्शन (4x2, 4x4) के साथ उपलब्ध होगी।

Ford Endeavour के पुराने मॉडल को भी भारत में खासा पसंद किया जाता था। इस गाड़ी का सीधा मुकाबला Toyota Fortuner से होगा। लेकिन इस एसयूवी का पिछला मॉडल Toyota Fortuner से टक्कर लेने में पीछे रह गया। हालांकि कंपनी ने Ford Endeavour को एक बार फिर नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है और इससे कंपनी को काफी उम्मीदें हैं।

नए Endeavour को Ford के T6 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसमें फोर्ड का SYNC2 मल्टीमीडिया सेटअप और 8 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है। नए Endeavour दो इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी जिसमें 2.2-लीटर, 4 सिलिंडर डीज़ल और 3.2-लीटर, 5 सिलिंडर डीज़ल इंजन शामिल है। जहां 2.2-लीटर डीज़ल इंजन 158 बीएचपी की ताकत और 385Nm का टॉर्क देगा वहीं 3.2-लीटर डीज़ल इंजन 197 बीएचपी और 470Nm का टॉर्क देगा।

बाज़ार में गाड़ी का सीधा मुकाबला Toyota Fortuner और Chevrolet TrailBlazer से होगा। उम्मीद है कि इस नई एसयूवी की कीमत 22 लाख रुपये से लेकर 27 लाख रुपये के बीच होगी।

Comments (0)