New Cars and Bikes in India

दिल्ली ऑटो एक्स्पो में Mahindra शोकेस करेगी कॉम्पैक्ट एसयूवी SsangYong Tivoli

फोटो देखें
SsangYong Tivoli

दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 के दौरान Mahindra, कॉम्पैक्ट एसयूवी SsangYong Tivoli को शोकेस करने की तैयारी कर रही है। SsangYong Tivoli जनवरी 2015 में कोरिया में लॉन्च की गई थी। इस गाड़ी की डिज़ाइन को SsangYong XIV-Air और XIV-Adventure की तर्ज पर तैयार किया गया है।

SsangYong Tivoli के कोरियन मॉडल का व्हीलबेस 2600mm और चौड़ाई 1795mm का है जिसकी वजह से गाड़ी की केबिन में अच्छा खासा स्पेस है। ये गाड़ी तीन इंटीरियर कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध है जिसमें ब्लैक, बीज और रेड शामिल है। Tivoli के सेकेंड-रो की सीटों को पूरी तरह से फोल्ड किया जा सकता है।

हालांकि, SsangYong Tivoli के भारतीय मॉडल में इंजन ऑप्शन क्या होगा, इस बारे में कंपनी ने कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन बताया जा रहा है कि इस गाड़ी में 1.6-लीटर पेट्रोल और e-XDi 160 डीज़ल इंजन लगा होगा। साथ ही गाड़ी में 6-स्पीड Aisin ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन और मैनुअल ट्रांसमिशन लगा होगा।
 

गाड़ी में लगा डीज़ल इंजन 113 बीएचपी की ताकत और 300Nm का टॉर्क देगा। वहीं, इसका पेट्रोल इंजन 126 बीएचपी की ताकत और 160Nm का अधिकतम टॉर्क देगा।

माना जा रहा है कि SsangYong Tivoli को Mahindra के चाकन प्लांट में असेंबल किया जाएगा। SsangYong Tivoli का भारतीय बाज़ार में मुख्य मुकाबला Renault Duster और Hyundai Creta से होगा।

Comments (0)